राज्य स्तर पर होगी सीतामढ़ी के वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा परिणाम की समीक्षा

Sitamarhi news बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा की प्रगति रिपोर्ट मांगी। 25 से 29 मार्च तक जिले के प्रारंभिक स्कूलों में हुए परीक्षा में वर्ग एक से आठ तक के छह लाख के करीब बच्चे हुए थे सम्‍म‍ेलित।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 03:14 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 03:14 PM (IST)
राज्य स्तर पर होगी सीतामढ़ी के वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा परिणाम की समीक्षा
विद्यार्थियों के प्रगति की समीक्षा के ल‍िए रिपोर्ट राज्य कार्यालय तक जाएगी।

सीतामढ़ी, जासं। जिले के सभी सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों के वर्ग एक से आठ तक के बच्चों का वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा परिणाम की राज्य स्तर पर समीक्षा की जाएगी। इसको लेकर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने डीईओ व एसएसए डीपीओ से जिले के स्कूलों में वर्ष 2021-22 में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों का वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा की रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। परिषद के राज्य कार्यक्रम अधिकारी रश्मि रेखा के अनुसार गत 25 से 29 मार्च तक प्रारंभिक स्कूलों में वर्ग एक से चार तक तथा छह व सात के बच्चों की विद्यालय आधारित वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा आयोजित की गई थी।

परीक्षा कॉपी की जांच सीआरसी स्तर पर काराई गई

विभागीय शिड्यूल के अनुसार 11 अप्रैल को सभी संबंधित प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षक-अभिभावकों की बैठक कर पहली से चौथी कक्षा तथा छठी से सातवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की प्रगति की जानकारी साझा करने तथा इसकी समीक्षा के लिए प्रगति रिपोर्ट राज्य स्तरीय कार्यालय को उपलब्ध कराने का पूर्व में निर्देश दिया गया था। हालांकि निर्देश के बावजूद राज्य कार्यालय को रिपोर्ट नहीं भेजी जा सकी थी। बताते चलें कि जिले के सभी सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों के वर्ग एक से आठ तक के करीब छह लाख बच्चे वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा में शामिल हुए थे। इन बच्चों के वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा की कॉपी की जांच सीआरसी स्तर पर काराई गई थी।

विजय पासवान बने वार्ड सचिव

चोरौत। चोरौत पूर्वी पंचायत के वार्ड नं एक स्थित प्राथमिक विद्यालय, बेलही में वार्ड सचिव का चुनाव प्रवेक्षक पंचायत सचिव रामेश्वर ठाकुर की देखरेख में हुआ। वार्ड सचिव पद के लिए दो उम्मीदवार विजय पासवान एवं करण कुमार पासवान थे। मतदान में कुल 155 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें विजय पासवान को 89 मत प्राप्त हुआ। वही, करण कुमार पासवान को 66 मत प्राप्त हुआ। विजय पासवान विजयी घोषित किए गए। मौके पर पंचायत सचिव-सह-चुनाव पर्यवेक्षक रामेश्वर ठाकुर, वार्ड सदस्य सुरेन्द्र पासवान, राजीव पासवान, अमन पासवान, सुमित्रा देवी, उपेन्द्र पासवान, नरेश पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी