Muzaffarpur Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में 88 कोरोना संक्रमित हुए भर्ती, पांच की मौत, 126 हुए स्वस्थ्य

अशोका में तीन और एसकेएमसीएच व वैशाली कोविड केयर सेंटर में एक-एक मरीज की मौत। 55 नए पॉजिटिव पाए गए जिले में सभी मरीजों के इलाज पर रखी जा रही नजर। 654 अब तक जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 4081 संदिग्धों के नमूनों की कराई गई कोरोना जांच।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 06:22 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 06:22 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में 88 कोरोना संक्रमित हुए भर्ती, पांच की मौत, 126 हुए स्वस्थ्य
मुजफ्फरपुर में पिछले 24 घंटे में 88 कोरोना संक्रमित हुए भर्ती।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद भी संक्रमितों के आने का सिलसिला जारी है। जिले में सोमवार को 88 मरीज भर्ती हुए। 4081 संदिग्धों के नमूनों की कोरोना जांच कराई गई। इसमे 55 नए पॉजिटिव पाए गए। वहीं पांच मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 126 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं अब तक जिले में 654 कोरोना के सक्रिय मामले हैैं। अशोका अस्पताल में तीन और एसकेएमसीएच व वैशाली कोविड केयर सेंटर में एक-एक मरीज की मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि संक्रमित सभी मरीजों के इलाज पर नजर रखी जा रही है।

सदर अस्पताल में कोविड आइसीयू सेवा शुरू

कोविड-19 मरीजों के बेहतर इलाज की सुविधा सदर अस्पताल में भी शुरू हो गई है। सोमवार को सदर ंअस्पताल में छह बेड की कोविड-19 आइसीयू का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने किया। इसमें मैन्युअल वेंटिलेटर की भी सुविधा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि आधुनिक चिकित्सीय उपकरणों से लैस आइसीयू कोविड मरीजों के इलाज के लिए कारगर साबित होगी। केयर के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी ने बताया कि यहां मैन्युअल वेंटिलेटर की सुविधा होने से बेहतर इलाज हो सकेगा। उद्घाटन के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरीय पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी