बिहार चुनाव 2020: समस्तीपुर में तृतीय चरण के पांच विधानसभा सीटों पर 88 उम्मीदवार मैदान में

Bihar election 2020 विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण में समस्तीपुर के पांच विधानसभा सीटों पर नामांकन की संवीक्षा के बाद शुक्रवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। इसके बाद यहां 88 उम्मीदवार मैदान में हैं।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 03:57 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020: समस्तीपुर में तृतीय चरण के पांच विधानसभा सीटों पर 88 उम्मीदवार मैदान में
समस्तीपुर में तृतीय चरण के पांच विधानसभा सीटों पर 88 उम्मीदवार मैदान में

समस्तीपुर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण में जिले के पांच विधानसभा सीटों पर नामांकन की संवीक्षा के बाद शुक्रवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। निर्वाचन आयोग द्वारा नामांकित उम्मीदवारों को अपना नामांकन वापसी के लिए गुरुवार को दो दिनों का वक्त दिया गया था। इस दौरान मोरवा विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार जग्न्नाथ प्रसाद चौधरी ने अपना नामांकन वापस लिया। इसके साथ ही पांचों विधानसभा सीटों पर निर्दलीय व विभिन्न दलों की संख्या 88 हो गई है।

 बता दें कि तृतीय चरण के चुनाव के लिए समस्तीपुर, कल्याणपुर, मोरवा, वारिसनगर और कल्याणपुर से निर्दलीय व विभिन्न दलों के कुल 91 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसके बाद मंगलवार को हुई संवीक्षा में त्रुटी के कारण मोरवा से जनहित किसान पार्टी के सज्जाद आलम, कल्याणपुर से समतादल प्रगतिशील के उपेन्द्र पासवान और समस्तीपुर से निर्दलीय धीरेन्द्र कुमार का नामांकन रद किया गया था।

 इसके साथ ही समस्तीपुर विधान सभा में 26, कल्याणपुर विधानसभा में 11, वारिसनगर विधानसभा में 20, सरायरंजन विधानसभा में 11 और मोरवा विधानसभा में 19 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। पांचों विधानसभा सीटों में सर्वाधिक समस्तीपुर से विभिन्न दलों के 20 तथा निर्दल 11 उम्मीदवार हैं। वहीं दूसरे स्थान पर वारिसनगर व मोरवा तथा तीसरे स्थान पर कल्याणपुर और सरायरंजन में 11-11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी