Coronavirus Muzaffarpur News Update : मुजफ्फरपुर में मिले 16 पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 195

Coronavirus Muzaffarpur News Update मुशहरी के सात मड़वन के छह और कांटी सरैया व बोचहां प्रखंड से संबंधित एक-एक मरीज शामिल। सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में किया गया शिफ्ट।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 09:38 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 09:38 AM (IST)
Coronavirus Muzaffarpur News Update : मुजफ्फरपुर में मिले 16 पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 195
Coronavirus Muzaffarpur News Update : मुजफ्फरपुर में मिले 16 पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 195

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus Muzaffarpur News Update : जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 16 नए मामले सामने आए। इसमें मुशहरी के सात, मड़वन के छह और कांटी, सरैया व बोचहां प्रखंड से संबंधित एक-एक मरीज शामिल हैं। डीएम डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने इसकी पुष्टि की है। इस तरह से जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 195 हो गई है।

डीएम ने सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कराकर निर्धारित प्रॉटोकॉल के तहत इलाज कराने का निर्देश दिया है। डीएम के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इस दिशा में कवायद कर रही है। साथ ही उनके नजदीकी संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनका भी सैंपल लेकर जांच कराने का निर्देश दिया गया है। इधर, कोविड केयर सेंटर से इलाज कराकर स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या भी जिले में लगातार बढ़ रही है। डीएम ने संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।

समस्तीपुर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या पहुंची 190

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा। इससे लोगों में काफी दहशत है। शुक्रवार को फिर 10 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मरीजों में दलसिंहसराय के पांच, मोहनपुर के तीन, उजियारपुर और मोरवा प्रखंड के एक-एक मरीज शामिल हैं। सभी की रिपोर्ट एम्स पटना ने जारी की है। इसकी पुष्टि डीएम शशांक शुभंकर ने की है। सभी का सैंपल अस्पताल में लिया गया था। रिपोर्ट आने के बाद सभी को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। प्रशासन अब इनकी चेन की पड़ताल कर रहा।

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की जानकारी दी जा रही है ताकि कोरोना पॉजिटिव कम्युनिटी में न फैले। इस तरह से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 190 हो गई है। इसमें से एक की मौत हो चुकी है। जबकि, 96 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। इससे अब जिले में 93 एक्टिव मरीज बचे हैं। 

chat bot
आपका साथी