सीएम दौरे से पहले जिले के चप्पे-चप्पे पर नजर

मुजफ्फरपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस दौरान

By Edited By: Publish:Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)
सीएम दौरे से पहले जिले के चप्पे-चप्पे पर नजर

मुजफ्फरपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस दौरान यहां नक्सली, उग्रवाद व असामाजिक गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। इस संबंध में डीएम धर्मेद्र सिंह ने एसएसपी, एसडीओ व सभी डीएसपी को निर्देश जारी किया है। इसके अनुसार नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण विशेष सतर्कता की जरूरत है।

डीएम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल, लॉज, धर्मशाला आदि पर विशेष निगरानी रखने को कहा। इन स्थलों पर औचक छापेमारी के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया गया।

आपराधिक वारदातों ने

बढ़ाई प्रशासन की चिंता

मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम के दौरान जिले की विधि व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। मगर, पिछले एक माह में जिले में अपराध का ग्राफ जिस तरह से बढ़ा वह प्रशासन के लिए चिंता का सबब बन सकता है। दो-दो बड़ी बड़ी बैंक लूट, कचहरी परिसर समेत दो बड़ी हत्या व सोमवार को कैश वैन की लूट। एक घटना का असर कम भी नहीं होता कि दूसरी घटना सनसनी फैला दे रही। एक दिन सही से बीत जाने के बाद आमलोगों के साथ पुलिस भी चैन की सांस लेती है। ऐसे में सीएम के दौरे के दिन कोई बड़ी घटना न हो यह चुनौती होगी। क्योंकि बैंक डकैती के लिए अपराधियों ने चुनाव व उसके आसपास के दिन का चयन किया था।

122 मजिस्ट्रेटों की होगी तैनाती

मुजफ्फरपुर : सीएम दौरे को लेकर एसडीओ पूर्वी ने रूट लाइनिंग का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके अलावा मजिस्ट्रेटों की प्रतिनियुक्ति के स्थलों का भी चयन किया गया है। इसके अनुसार करीब सवा सौ मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जाएगी। इसमें कार्यक्रम स्थल से लेकर शहर के चौक चौराहे शामिल हैं। इस बीच डीएम धर्मेद्र सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन मैदान का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी