शिक्षकों का होगा प्रोविजनल वेतन निर्धारण

मुजफ्फरपुर : नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू है। ऑफ व ऑनलाइन दोनों तरीके से वेतन

By Edited By: Publish:Sun, 11 Oct 2015 12:53 AM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2015 12:53 AM (IST)
शिक्षकों का होगा प्रोविजनल वेतन निर्धारण

मुजफ्फरपुर : नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू है। ऑफ व ऑनलाइन दोनों तरीके से वेतन का निर्धारण होगा। शिक्षक किसी भी तरीके से वेतन का निर्धारण कर सकते हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी स्थापना अवनींद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि शिक्षकों का प्रोविजनल वेतन निर्धारण होगा जिसके आधार पर वेतन भुगतान होगा। दुर्गापूजा से पूर्व शिक्षकों का वेतन भुगतान होगा।

ऑनलाइन वेतन निर्धारण के बाद उसका प्रिंट आउट शिक्षकों को जमा करना है। शिक्षकों द्वारा वेतन निर्धारण के बाद उसकी जांच की जाएगी। इसके बाद समेकित सीडी तैयार कर सरकार को भेजी जानी है। सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद वेतन निर्धारण मान्य होगा। शिक्षकों के वेतन भुगतान में ये प्रक्रियाएं बाधक नहीं बनेंगी। उधर, सरकार दुर्गापूजा तक नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए अडिग है। वेतन निर्धारण में तेजी लाने के लिए राज्य मुख्यालय से अगले सप्ताह टीम आने वाली है। टीम वेतन निर्धारण के तरीके को देखेगी।

तीन वर्ष से कम सेवा वाले शिक्षक को नहीं मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ

3 वर्ष से कम सेवा वाले शिक्षकों को वेतन वृद्धि का लाभ नहीं मिलेगा। वैसे शिक्षक जिनकी सेवा 1 जुलाई 2015 को तीन वर्ष से अधिक और छह वर्ष से कम है उन्हें एक वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा। उसी तरह वैसे शिक्षक जिनकी सेवा छह वर्ष से अधिक और नौ वर्ष से कम उसे दो वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा। उधर, शिक्षकों की सेवा संबंधी विवरणी सेवा पुस्तिका में दर्ज किया जाएगा। मुहर व हस्ताक्षर सहित वेतन विवरणी सेवा पुस्तिका के साथ सौंपना है।

chat bot
आपका साथी