बीएड व पार्ट टू परीक्षा में 23 निष्कासित, एक फरार

जासं, मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट टू परीक्षा के 5 वें दिन कदाचार के आरोप 19 परीक्षार्थी पकड़े गए। वहीं,

By Edited By: Publish:Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST) Updated:Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
बीएड व पार्ट टू परीक्षा में 23 निष्कासित, एक फरार

जासं, मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट टू परीक्षा के 5 वें दिन कदाचार के आरोप 19 परीक्षार्थी पकड़े गए। वहीं, बीएड परीक्षा के पहले दिन 4 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में पकड़े गए हैं। इन सभी को निष्कासित कर काजी मुहम्मदपुर व विश्वविद्यालय थाने के हवाले किया गया। एक छात्र भागने में सफल रहा। स्नातक पार्ट टू परीक्षा के पाचवें दिन मंगलवार को रामदयालु सिंह महाविद्यालय केंद्र से 13 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। इसी केंद्र पर एक परीक्षार्थी पुलिस व दंडाधिकारी को चकमा देकर भागने में सफल रहा। वहीं श्रीकृष्ण जुबली लॉ कॉलेज से 6 परीक्षार्थी पकड़े गए। केंद्राधीक्षक ने निष्कासित छात्रों को काजी मुहम्मदपुर थाने के हवाले किया। पुलिस ने निष्कासित परीक्षार्थियोंके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। थानाध्यक्ष ने उन्हें 41 ए के तहत जमानत दे दी।

-------

थाना बदलते बदल जाती पुलिसिया कार्रवाई

जासं, मुजफ्फरपुर : थाना बदलते ही पुलिसिया कार्रवाई बदल जाती है। जबकि, आरोप एक ही तरह का है। मामला परीक्षार्थियों के निष्कासन का है। बीएड परीक्षा के पहले दिन चार परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। उन्हें विवि थाने के हवाले किया गया। देर शाम एसडीओ पूर्वी कार्यालय में जुर्माना राशि जमा करने के बाद सबों को मुक्त कर दिया गया। दूसरी ओर काजी मुहम्मदपुर थाने की पुलिस ने निष्कासित परीक्षार्थियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने सोमवार को 27 व मंगलवार को 19 निष्कासित छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। छात्रों का कहना है कि थाना बदलते ही पुलिस की कार्रवाई बदल जा रही है। उधर, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम में संशोधन हुआ है। नए नियमावली के अनुसार निष्कासित परीक्षार्थियों के खिलाफ प्राथमिकी का प्रावधान है।

आंदोलन के मूड में छात्र

छात्र समागम के अमोल कुमार ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह गलत है। प्रशासन को परीक्षार्थियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी वापस लेना होगा। ऐसा नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। प्राथमिकी को लेकर मंगलवार को विवि में एक बैठक हुई। जिसमें आंदोलन की रणनीति तैयार की गई।

chat bot
आपका साथी