Bihar News: पुलिस को देख गंगा नदी में कूदा आर्म्स एक्ट का आरोपी, सिपाहियों ने भी लगा दी छलांग; फिर...

फरार चल रहे आर्म्स एक्ट का आरोपी पुलिस से बचने के लिए सीताकुंड के पास गंगा में कूदकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने भी आरोपी को पकड़ने के लिए गंगा नदी में छलांग लगा दी। आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। गुरुवार शाम मुफस्सिल पुलिस आर्म्स की डिलीवरी और डिलीवरी के दौरान रेकी करने के मामले में फरार चल रहे सीताकुंड निवासी इंद्रदेव सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची।

By Rajnish Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 12 Apr 2024 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 03:33 PM (IST)
Bihar News: पुलिस को देख गंगा नदी में कूदा आर्म्स एक्ट का आरोपी, सिपाहियों ने भी लगा दी छलांग; फिर...
गंगा में कूदा आरोपित, पुलिस ने लगा दी छलांग। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, मुंगेर। फरार चल रहे आर्म्स एक्ट का आरोपित पुलिस से बचने के लिए सीताकुंड के पास गंगा में कूद कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने भी आरोपित को पकड़ने के लिए गंगा में छलांग लगा दी। आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया।

गुरुवार की शाम मुफस्सिल पुलिस आर्म्स की डिलीवरी और डिलीवरी के दौरान रेकी करने के मामले में फरार चल रहे सीताकुंड निवासी इंद्रदेव सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची। आरोपित मिनी गन फैक्ट्री मामले में आर्म्स एक्ट का आरोपित था और फरार चल रहा था।

प्रशिक्षु एएसपी सह मुफस्सिल थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित गंगा पार दियारा में बने अवैध हथियार को नाव से गंगा पार पहुंचाने में तस्करों की मदद करता था।

इस दौरान वह रेकी भी करता था कि आर्म्स तस्करी के दौरान पुलिस तो पीछा नहीं कर रही है। पिछले दिनों बरदह दियारा में पकड़ाए मिनी गन फैक्ट्री मामले में वह आरोपित है।

एटीएम ब्लॉक हो जाने का झांसा देकर महिला को लगाया 40 हजार का चूना

भागलपुर में बैंककर्मी की पत्नी को मोबाइल पर कॉल करके साइबर शातिर ने एटीएम ब्लाक होने की जानकारी दे 40 हजार रुपये का चूना लगा दिया। घटना गुरुवार की दोपहर की बताई जा रही है।

जोगसर थानाक्षेत्र के हनुमान नगर रोड में रहने वाले बैंककर्मी अवधेश कुमार की पत्नी विभा रानी को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। खुद को बैंक के आइटी सेल का सुरक्षा अधिकारी बता उसने जानकारी दी कि उनका एटीएम ब्लॉक हो गया है। वह एक लिंक भेज रहे हैं, जिसे ओपन करके अपने हस्ताक्षर का मिलान कर लें।

महिला ने बिना समय गवाएं मोबाइल पर भेजे गए लिंक को क्लिक कर ओपन कर दिया। ऐसा करने के कुछ देर बाद ही 40 हजार रुपये खाते से कट जाने का मैसेज उनके मोबाइल पर आ गया। महिला ने तब अपने पति को काल कर इसकी जानकारी दी।

पति जरूरी काम से पटना गए थे, उक्त जानकारी बाद यह समझते देर नहीं लगी कि उनकी पत्नी साइबर ठगी की शिकार हो चुकी हैं। घटना की बाबत टाल फ्री नंबर पर शिकायत की गई है। घटना को लेकर साइबर थाने में भी शुक्रवार को शिकायत करने की बात विभा रानी ने कही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार में लोकसभा चुनाव में घटती जा रही मुस्लिमों की उम्मीदवारी, 2014 और 2019 में रहा था ये हाल

KK Pathak: केंद्र सरकार ने कर दी शिक्षा विभाग के बजट में कटौती, चालू वित्त वर्ष में मिलेगी इतनी राशि

chat bot
आपका साथी