आज आएंगे सरकार, मेडिकल कालेज का सपना हो सकता है साकार

फोटो - 03 एमयूएन 23 व 24 -पोलो मैदान में दो घंटे तक कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित - दो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 09:25 PM (IST)
आज आएंगे सरकार, मेडिकल कालेज का सपना हो सकता है साकार
आज आएंगे सरकार, मेडिकल कालेज का सपना हो सकता है साकार

फोटो - 03 एमयूएन 23 व 24

-पोलो मैदान में दो घंटे तक कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

- दोपहर 1:15 से 3:15 तक रहेंगे मुंगेर में

- सीएम की सुरक्षा में लगेंगे 800 पुलिस जवान

- 200 पुलिस पदाधिकारियों की भी हुई प्रतिनियुक्ति

-09 मेटल डिटेक्टर डोर लगाए जाएंगे अंबेडकर चौक

जागरण संवाददाता, मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को मुंगेर आएंगे। मुख्यमंत्री पोलो मैदान में जदयू की ओर से आयोजित दलित महादलित प्रकोष्ठ के प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इधर, सरकार के मुंगेर आगमन को लेकर मुंगेर में उत्साह का माहौल है। मुंगेर के लोगों को सीएम से कई सौगात मिलने की उम्मीद है। नागरिक मंच के महासचिव राजेश जैन ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार मुंगेर आ रहे हैं, तो निश्चित रूप से यह उम्मीद है कि वे मुंगेर को मेडिकल कालेज की सौगात देंगे। इधर, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। पोलो मैदान को दुल्हन की तरह सजाया गया। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

----------

सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम सम्मेलन में भाग लेने के लिए कार्यकर्ताओं का आना तो सुबह से ही आरंभ हो जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री 1:15 में मुंगेर आएंगे। मुख्यमंत्री सुबह 10:00 बजे पटना से सड़क मार्ग से मुंगेर के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 1:15 में मुख्यमंत्री पोलो मैदान पहुंचेंगे। जहां वे 2 घंटे तक सभा स्थल पर मौजूद रहेंगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी देंगे।

--------------- सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सम्मेलन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी बाबूराम ने कहा कि 800 पुलिस जवान और 200 पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सोझी घाट और मुख्य किला द्वार होकर लोग किला परिसर में प्रवेश करेंगे। आम लोगों के वाहन का किला परिसर में प्रवेश पर रोक रहेगा। कार्यकर्ता अंबेडकर चौक पहुंचेंगे। जहां 09 मेटल डिटेक्टर डोर लगे रहेंगे। कार्यकर्ता मेटल डिटेक्टर डोर से ही सभा स्थल में प्रवेश करेंगे। एसडीओ कार्यालय के समीप बने गेट से वीआइपी प्रवेश करेंगे। कार्यकर्ताओं के प्रवेश के लिए जिला अध्यक्ष द्वारा दिया गया प्रवेश पत्र साथ रखना अनिवार्य होगा।

----------

किला परिसर में वाहनों का प्रवेश निषेध ,6 जगह बनाए गए पार्किंग महासम्मेलन में प्रमंडल के मुंगेर सहित खगड़िया बेगूसराय लखीसराय जमुई एवं बेगूसराय जिले के कार्यकर्ता भाग लेने आएंगे। मुख्य कार्यक्रम स्थल पोलो मैदान किला क्षेत्र में स्थित है। किला परिसर में वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा। केबल पास वाले वाहन ही किला क्षेत्र में प्रवेश कर पाएंगे। वाहन पार्किंग के लिए सोझी घाट के आसपास के इलाके, मुंगेर क्लब का मैदान ,न्यू एरा पब्लिक स्कूल का परिसर, उपेंद्र ट्रे¨नग स्कूल का परिसर,मुंगेर पुलिस लाइन केंद्र लाल दरवाजा ,नगर भवन का बाहरी परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

--------------

दस हजार से अधिक जुटेंगे कार्यकर्ता

जदयू जिलाध्यक्ष संतोष साहनी ने कहा कि 110 फीट चौड़े और 600 फीट लंबा पंडाल का निर्माण कराया गया है। जिसमें 10,000 कुर्सियां कार्यकर्ताओं के लिए लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं लिए दो प्रवेश द्वार बनाया गया है।

--------------

कई दिग्गज जुटेंगे महासम्मेलन में

सम्मेलन में जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन ¨सह, मंत्री शैलेश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी ¨सह ,भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ,मंत्री संतोष निराला, रमेश ऋषि देव ,पूर्व मंत्री श्याम रजक, विधायक रजनीश सदा, रवि ज्योति, मनीष कुमार रहेंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व मंत्री अशोक चौधरी करेंगे। प्रमंडल के जिलों के वर्तमान विधायक बेगूसराय के नरेंद्र कुमार ¨सह उर्फ बोगो ¨सह, खगड़िया के आरएन ¨सह, पूनम यादव, पन्नालाल पटेल, विधान परिषद सदस्य सोनेलाल मेहता ,शेखपुरा के रणधीर ¨सह सोनी आदि भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

chat bot
आपका साथी