जमालपुर के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है रेलवे

मुंगेर । करोड़ों की लागत से बने वाई लेग परियोजना का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। अधिक

By Edited By: Publish:Wed, 05 Oct 2016 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 05 Oct 2016 07:50 PM (IST)
जमालपुर के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है रेलवे

मुंगेर । करोड़ों की लागत से बने वाई लेग परियोजना का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। अधिकारियों ने कई बार वाई लेग होकर एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा भी की। लेकिन, रेल अधिकारियों का घोषणा हवा हवाई साबित हुई। वहीं, जमालपुर से जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाए जाने की घोषणा भी धरातल पर नहीं उतरी। इससे नाराज जमालपुर के लोगों ने अब दशहरा के बाद रेल प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन का एलान कर दिया।

भागलपुर से खगडि़या-बेगूसराय-मुंगेर के बीच नई वाई लेग पर आशिकपुर, दौलतपुर से होकर एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की कई बार घोषणा की गई। अगस्त, सितंबर, अक्टूबर में वाई लेग पर ट्रेन चलाए जाने की घोषणा की गई। हद तो तब हो गई जब 2 अक्टूबर से रेलवे बोर्ड द्वारा जमालपुर से हावड़ा तक शताब्दी एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की गई थी। वही जमालपुर के समय सारणी और इसके रूट एव किस किस स्टेशनों पर कितनी देर ट्रेन रूकेगी आदि की जानकारी भी इंटरनेट पर जारी कर दी गई। बावजूद इसके 2 अक्टूबर को शताब्दी एक्सप्रेस न चलाई गई और न ही इस समाचार को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की पूर्व सूचना ही जारी किया गया।

इधर, सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव, मंत्री अमरशक्ति, जदयू नगर अध्यक्ष अनिल कुमार यादव, राजद पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार, जिला राजद के वरिष्ठ नेता युगल किशोर राय, मो. मुख्तार, कन्हैया सिह, गौतम आजाद, मनोज मंडल, जदयू नेता रामविलास दिवाकर, गोपाल कृष्ण कुमार सहित शहर के सामाजिक कार्यकर्ता रंगकर्मी और बुद्धिजीवियों ने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार जमालपुर की उपेक्षा की जा रही है। दशहरा के बाद इन सवालों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी