नीतीश सरकार में मंत्री की सुरक्षा में सेंध: काफिला रुकवाने को लेकर दो गिरफ्तार, 10 नामजद सहित 25 पर FIR दर्ज

फुलपरास में परिवहन मंत्री शीला कुमारी मंडल के काफिले को रुकवाकर जाम में फंसाने के मामले में मंत्री के आप्त सचिव नूर हसन के आवेदन पर 10 नामजद और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 22 May 2023 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 22 May 2023 03:13 PM (IST)
नीतीश सरकार में मंत्री की सुरक्षा में सेंध: काफिला रुकवाने को लेकर दो गिरफ्तार, 10 नामजद सहित 25 पर FIR दर्ज
परिवहन मंत्री की सुरक्षा में सेंध, बस मालिक समेत 10 नामजद। सौ: शीला कुमारी फेसबुक

फुलपरास (मधुबनी), संवाद सूत्र। मधुबनी की फुलपरास विधायक सह सूबे की परिवहन मंत्री शीला कुमारी मंडल के काफिले को साइड नहीं देने और हो-हंगामा कर 20 मिनट तक जाम में फंसाने के मामले में दस नामजद एवं 15 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

फुलपरास थाने में धारा 120 बी एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें फुलपरास निवासी रंजन यादव, थाना क्षेत्र के हनुमाननगर निवासी शत्रुघ्न कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मंत्री के आप्त सचिव नूर हसन आजाद द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, रविवार को परिवहन मंत्री शीला कुमारी मंडल बारह बजकर पांच मिनट में अपने आवास बेलहा से काफिले के साथ जा रही थी। मंत्री के काफिले में पांच वाहन शामिल थे।

बारह बजकर पंद्रह मिनट में लोहिया चौक पर शिवलोक एवं समीर ट्रेवल्स नामक बस ने रास्ता जाम कर रखा था। मंत्री के एस्कॉर्ट ने जाकर डांटा तो उन्होंने काफिले को जाने दिया। मंत्री का वाहन और एक एस्कॉर्ट वाहन आगे बढ़ा ही था कि इसी बीच फिर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया, जिससे मंत्री का सुरक्षा चक्र टूट गया।

साजिश के तहत काफिले को रोकने की आशंका

बताया गया कि इसके बाद वहां उपस्थित असमाजिक तत्वों ने मंत्री के काफिले पर पथराव किया और सुरक्षाकर्मी एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। असमाजिक तत्वों द्वारा एक वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। प्राथमिकी में कहा गया है कि साजिश के तहत मंत्री के काफिले को रोका गया। आरोपित किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

प्राथमिकी में इन आरोपितों के नाम शामिल

प्राथमिकी में थाना क्षेत्र के किसनीपट्टी निवासी व शिवलोक ट्रेवल्स के मालिक दीपक सिंह, फुलपरास निवासी शंकर यादव, रामकृष्ण यादव, अरुण यादव, अरविंद यादव, दीपक यादव, रंजन यादव, रंजीत यादव, जयवीर झा एवं थाना क्षेत्र के हनुमाननगर निवासी शत्रुघ्न कुमार यादव के अलावा शिवलोक एवं समीर ट्रेवल्स के चालक और समीर ट्रेवल्स के एजेंट को नामजद किया गया है।

chat bot
आपका साथी