मतदान केंद्रों की स्थिति का रिपोर्ट दें बीएलओ: बीडीओ

मधवापुर प्रखंड के टीपीसी भवन में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीडीओ बैभव कुमार ने मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक शनिवार को किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 10:07 PM (IST)
मतदान केंद्रों की स्थिति का रिपोर्ट दें बीएलओ: बीडीओ
मतदान केंद्रों की स्थिति का रिपोर्ट दें बीएलओ: बीडीओ

मधुबनी। मधवापुर प्रखंड के टीपीसी भवन में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीडीओ बैभव कुमार ने मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक शनिवार को किया। बैठक में बीडीओ बैभव कुमार ने मतदाता सूची पुनरीक्षण एवं प्राप्त दावा आपत्ति की समीक्षा करते हुए कई जरूरी आवश्यक निर्देश दिया।

बीडीओ ने सभी बीएलओ से मतदान केंद्रों की स्थिति पर मंथन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने आसन्न लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में मतदाताओं की सुविधा बढ़ाने, अधिकाधिक मतदाताओं को जोड़ने, अवांछित मतदाताओं के नाम विलुप्त करने, दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं की संख्या एवं बूथ पर उनकी सुविधा बढ़ाने, आगामी 25 जनवरी को मतदाता जागरूकता के मौके पर सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता दिवस मनाने समेत कई निर्देश दिया। बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ बैभव कुमार ने कहा कि मतदाता पुनर्निरीक्षण सूची का कार्य पूरा हो चुका है। मतदाता सूची मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को निश्शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। सभी बीएलओ को मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी और शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा बूथ की छत, खिड़की, गेट की हालत और दिव्यांग के लिए रैंप की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने बीएलओ के बीच तालमेल, सूची में छुटे नामो को जोड़ने, मोबाइल फोन चालु रखने और बूथों की समस्या के बारे में प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया।

बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी शिवनाथ झा सहित अधिकांश मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी