वार्ड 2 के प्रमुख सड़क का पीसीसीकरण कर एनएच से जोड़ने की मांग

झंझारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में भले ही दर्जनों की संख्या में सड़कों का निर्माण किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:53 PM (IST)
वार्ड 2 के प्रमुख सड़क का पीसीसीकरण कर एनएच से जोड़ने की मांग
वार्ड 2 के प्रमुख सड़क का पीसीसीकरण कर एनएच से जोड़ने की मांग

मधुबनी। झंझारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में भले ही दर्जनों की संख्या में सड़कों का निर्माण किया गया है। लेकिन, अभी भी यहां ऐसे प्रमुख सड़कों की कमी नहीं है। यात्रा के लिए उपयोगी होते हुए भी यहां के जनप्रतिनिधियों की आंखों से ओझल हो अपना अस्तित्व तक खोता जा रहा है। नपं के अन्य बदहाल सड़कों की भांति ही यहां के वार्ड न. 2 की एक ऐसी सड़क जिसका एक छोर झंझारपुर-अंधराठाढ़ी प्रमुख मार्ग से मिलता है तो उसका दूसरा छोर एनएच 57 फोर लेन से जुड़ता है। यह सड़क कन्हौली दुर्गास्थान के बगल से गुजरता है। हालांकि, कुछ दिनों पूर्व ही इस सड़क के कुछ भाग का मिट्टी एवं खरंजाकरण किया गया है। लेकिन, जब तक इस सड़क का पीसीसी कर उसका जुड़ाव एनएच 57 से नहीं किया जाता। इसका उपयोग यातायात के लिए संभव नहीं।

सड़क की उपयोगिता: इस सड़क की उपयोगिता यह है कि पूर्व में जहां अनुमंडल क्षेत्र के दर्जनों गांवों मोहना, महेशपुरा, सिमरा, चनौरागंज आदि के लोग झंझापुर बाजार आने के लिए इसका उपयोग करते थे। वहीं आज के समय जब यहां से फोर लेन गुजरा है तो इसकी उपयोगिता और बढ़ गयी है। कहते हैं लोग:

स्थानीय लोगों में सोहन चौधरी, पलटन यादव, विनोद झा, अरुण गुप्ता, विश्वनाथ साह आदि बताते हैं कि इस सड़क का निर्माण हो जाय तो ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा यहां के लोगों को फोर लेन पर पहुंचना आसान हो जाएगा। नपं प्रशासन आवश्यक मान जल्द-से-जल्द इसका पीसीसी करण करे।

chat bot
आपका साथी