आश्वासन के बाद भी नहीं दूर हुई इंजीनिय¨रग के छात्रों की समस्या

मधेपुरा। बीपी मंडल इंजीनिय¨रग कॉलेज छात्र संघ की बैठक शुक्रवार को कॉलेज परिसर में ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:24 PM (IST)
आश्वासन के बाद भी नहीं दूर हुई इंजीनिय¨रग के छात्रों की समस्या
आश्वासन के बाद भी नहीं दूर हुई इंजीनिय¨रग के छात्रों की समस्या

मधेपुरा। बीपी मंडल इंजीनिय¨रग कॉलेज छात्र संघ की बैठक शुक्रवार को कॉलेज परिसर में हुई। बैठक में इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्रों की समस्या को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। वहीं बैठक के बाद छात्रों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। बैठक में उपस्थित छात्रों ने कहा कि कॉलेज में तालाबंदी को दस दिन बीत जाने के बावजूद समस्याओं के निदान के लिए विभाग के द्वारा कोई भी पहल नहीं की जा रही है। छात्रों की समस्या के समाधान सुनने के लिए चार सितंबर को कॉलेज पहुंचे एसबीटीई के सचिव डॉ. भगवान ¨सह ने कहा था कि दस दिनों के अंदर विभाग द्वारा समस्या का निदान किया जाएगा। लेकिन समय सीमा बीत जाने के बावजूद कॉलेज छात्रों के समस्या को निदान की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

--------------------------------

इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्रों की समस्या हुई गंभीर : बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में इंजीनिय¨रग के पढ़ाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इसको लेकर कॉलेज के छात्रों ने विरोध करते हुए समस्याओं के निदान करने की मांग की। परंतु विभागीय अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन देकर मामले को रफा-दफा कर दिया। जिसके बाद छात्रों ने पुन: विरोध करते हुए हंगामा किया तो विभाग ने छात्रों से दस दिनों का समय मांगा। लेकिन दस दिन बीत जाने के बावजूद कोई पहल नहीं की गई। बताते चलें कि एआईसीटीई के रिपोर्ट के अनुसार कॉलेज में सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध होने का दावा कर रही है। परंतु छात्रों ने बताया कि कॉलेज में सभी विभाग के प्रोफेसर होने के जगह ईईई में सिर्फ दो प्रोफेसर है, मेडिकल काउंसि¨लग, लाइब्रेरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर, री¨डग रूम कैपिसिटी, मल्टीमीडिया पीसी और लैंग्वेज लैबोरेट्री की पढ़ाई बिल्कुल नहीं होती है, क्लास रूम-टूटुरियल के नामात्र की पढ़ाई होती, ऐडिशनल वर्कशॉप व लैब सिर्फ दिखावे मात्र के लिए है और लैबोरेट्रीज हॉल एवं सेमिनार हॉल भी नहीं है। इतनी समस्याओं के कारण छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही लेकिन विभाग समस्याओ के निदान के प्रति उदासीनता बरत रही है।

छात्रों ने कहा कि अब कॉलेज के विभागीय अधिकारी समस्याओं के निदान के लिए कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठा रही है। जिसके वजह से छात्र मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो रहे हैं। जिसके लिए छात्रों ने कॉलेज, जिला व विभागीय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अब कॉलेज के समस्याओं से निदान के लिए हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी