BN Mandal University की वेबसाइट से पीजी की मेरिट लिस्ट रातों-रात गायब, छात्र संगठनों ने जताया आक्रोश

BN Mandal University PG Admission News मधेपुरा के बीएन मंडल विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड पीजी एडमिशन की मेरिट लिस्ट रातों-रात हटा दी गई। घटना को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है। इसपर छात्र संगठनों ने आक्रोश जताया है।

By Dharmendra KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Sep 2022 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 02 Sep 2022 05:22 PM (IST)
BN Mandal University की वेबसाइट से पीजी की मेरिट लिस्ट रातों-रात गायब, छात्र संगठनों ने जताया आक्रोश
BN Mandal University PG Admission: मधेपुरा का बीएन मंडल विश्‍वविद्यालय।

मधेपुरा, जागरण संवाददाता। BN Mandal University PG Admission: बिहार के मधेपुरा स्थित बीएन मंडल विश्‍वविद्यालय (BN Mandal University) की वेबसाइट से स्‍नातकोत्‍तर में नामांकन के लिए जारी मेरिट लिस्ट (PG Admission Merit List) रातों-रात गायब हो गई। इस घटना ने कई सवालों को जन्म दे दिया है। इसपर छात्र संगठनों ने आक्रोश जताया है। दूसरी तरफ विश्‍वविद्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूएमआइएस कंपनी का बकाया भुगतान नहीं होने के कारण कंपनी ने सूची हटा दी है।

मेरिट लिस्‍ट बनाने में धांधली का आरोप

एनएसयूआइ (NSUI) के राष्ट्रीय संयोजक मनीष कुमार ने मेरिट लिस्‍ट बनाने में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि आरक्षण रोस्टर (Reservation Roster) की धज्जियां उड़ाते हुए मेरिट लिस्ट बनाई गई। कल तक लिस्ट वेबसाइट पर थी। उसे रातों-रात हटाना अपनी कमजोरी को छिपाना है।

एआइएसएफ ने भी जताई है नाराजगी

सूची हटाने पर वाम छात्र संगठन एआइएसएफ (AISF) ने नाराजगी जताई है। संगठन के बीएनएमयू प्रभारी हर्षवर्धन सिंह राठौर ने कहा है कि एक तरफ हाईकोर्ट (Patna High Court) और शिक्षा विभाग (Department of Education) सत्र नियमित करने को लेकर सख्ती बरत रहे हैं, दूसरी तरफ बीएनएमयू में छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। राठौर ने सवालिया लहजे में कहा कि काफी लंबा समय लेकर लगातार मांग के बाद पीजी नामांकन की पहली मेरिट लिस्ट जारी की गई। उन्‍होंने सवाल किया कि ऐसी क्या मजबूरी रही कि उसे तुरंत वेबसाइट से हटा दिया गया?

घटना विश्‍वविद्यालय की लापरवाही

राठौर ने कहा कि विश्वविद्यालय जैसे बड़े संस्थान में इस तरह की घटना शर्मनाक है। बिहार बोर्ड के समय पर परीक्षा व परिणाम के बाद भी नामांकन की मेरिट लिस्ट जारी नहीं करना छात्रों के भविष्य के प्रति विश्वविद्यालय के गंभीर नहीं होने को दर्शाता है। राठौर ने मांग की है कि विश्वविद्यालय अविलंब हर प्रकार से दुरुस्त पीजी नामांकन की मेरिट लिस्ट जारी करे।

chat bot
आपका साथी