कदाचार के आरोप में 10 परीक्षार्थी निष्कासित

मधेपुरा। जिले के 32 परीक्षा केंद्रों पर हो रहे परीक्षा में शुक्रवार को कदाचार के आरोप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 02:00 AM (IST)
कदाचार के आरोप में 10 परीक्षार्थी निष्कासित
कदाचार के आरोप में 10 परीक्षार्थी निष्कासित

मधेपुरा। जिले के 32 परीक्षा केंद्रों पर हो रहे परीक्षा में शुक्रवार को कदाचार के आरोप में 10 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। दूसरे दिन दोनों पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा हुई। परीक्षा के दौरान प्रश्न-पत्र वायरल का मामला गरमाया रहा। वहीं मधेपुरा आरपीएम इंटर कॉलेज से एक छात्रा एवं उदाकिशुगंज अनुमंडल के विभिन्न केन्द्रों से नौ छात्राओं को कदाचार के निष्कासित किया गया है। डीएम, एसपी, डीएसपी के अलावा एसडीओ के नेतृत्व में गठित अधिकारियों की टीम ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान पदाधिकारी केंद्राधीक्षकों को दिशा निर्देश देते रहे। यद्यपि प्रशासनिक सख्ती के बाद भी परीक्षा केंद्र के बाहर अभिभावकों की भीड़ देखी गई। हावी रही कमांडो दस्ता की टीम

जिले में शांति पूर्ण वातावरण में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर कमांडो दस्ता की टीम लगातार सभी केंद्रों का दौरा करती रही। कमांडो दस्ते की टीम परीक्षा केंद्र के भीतर 200 मीटर की दूरी के अंदर जमा भीड़ को पुलिस खदेड़ती रही। कमांडो दस्ते को देखते ही अभिभावक इधर उधर भागते रहे। भीड़ हटाने में पुलिस डंडे भी बरसाती रही। 32 केंद्रों पर हुई परीक्षा जिले के 32 केंद्रों पर प्रथम पाली में 15,617 में कुल 15,251 एवं द्वितीय पाली में 15,681 में 15,221 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। इसमें प्रथम पाली में कुल 366 एवं द्वितीय पाली में कुल 460 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों को मिलाकर 826 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

दूसरे दिन भी सड़क पर लगा रहा जाम परीक्षार्थियों के भीड़ के कारण शहर के सड़कों पर दूसरे दिन भी जाम की स्थिति बनी रही। शहर के टीपी कॉलेज, पीएस कॉलेज, जेनरल हाई स्कूल, केशव कन्या उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय भिरखी के समीप परीक्षा शुरू एवं खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण सड़क पर जाम लगी रही। सबसे खराब स्थिति भिरखी रेलवे ढाला की रही। जहां सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही। लगभग यही स्थिति शहर के सभी प्रमुख चौराहों की रही। जाम से लोग हलकान रहे। जाम के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी