अधिकांश उम्मीदवारों ने लगाई जीत की हैट्रिक

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड के 10 पैक्सों के लिए हुए चुनाव का शनिवार को मतगणना कार्य पूर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 07:16 PM (IST)
अधिकांश उम्मीदवारों ने लगाई जीत की हैट्रिक
अधिकांश उम्मीदवारों ने लगाई जीत की हैट्रिक

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड के 10 पैक्सों के लिए हुए चुनाव का शनिवार को मतगणना कार्य पूरा कर लिया गया। जारी परिणाम में सभी पैक्सों पर निवर्तमान अध्यक्ष अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। इस क्षेत्र में एक भी नया चेहरा सामने नहीं आया। सभी प्रत्यशियों ने जीत के बाद मतदाताओं का आभार जताया।  प्रखंड जौतैली,रहटा फनहन,नयानगर,बीड़ी रणपाल, रामपुर खोड़ा, शाहजादपुर, बुधमा, पीपरा करौती, किशुनगंज पंचायतों में पैक्स चुनाव की मतगणना शनिवार को शांति पूर्वक संपन्न हो गया। अध्यक्ष पद के लिए सभी दस स्थानों पर लोगों ने पुराने चेहरे को पसंद किया। नयानगर के निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष वकील शर्मा पर गबन का आरोप है। यद्यपि इस चुनाव में उसने अपनी पत्नी पिकी देवी को चुनाव मैदान में उतारा। वह चुनाव जीत भी गई। मालूम हो कि प्रखंड के 16 पैक्स में से 10 पैक्स के लिए हुए चुनाव में 10 पैक्सों में वर्तमान अध्यक्ष ही फिर विजयी रहे है।  शनिवार को प्रखंड मुख्यालय के एसबीजेएस हाई स्कूल  में ब्रजगृह में पर्यवेक्षक सुपौल जिला कृषि पदाधिकारी प्रवीण कुमार झा व निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मुर्शिद अंसारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी उमेश बैठा की निगरानी में मतगणना हुई। प्रखंड के 10 पैक्स अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में सिर्फ एक महिला प्रत्याशी को विजय मिली। नयानगर पैक्स से पिकी देवी विजयी हुई हैं। वह पुरूष प्रत्याशियों के बीच एक महिला उम्मीदवार थी। वह निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष वकील शर्मा की पत्नी बताया जा रहा है। जबकि सभी नौ सीटों पर पुरुष प्रत्याशी विजयी हुए है

------------------------

पैक्स अध्यक्ष के पद विजयी प्रत्याशी : उदाकिशुनगंज प्रखंड के किशुनगंज से मंटू यादव,रहटा फनहन से मु.मतीन,बीड़ी रणपाल से चंद्रभूषण मोदी,नयानगर से पिकी देवी,रामपुर खोड़ा से नीरज कुमार सिंह,बाराही आनंदपुरा से चन्दन कुमार, शहजादपुर से रामाशंकर सिंह,जौतैली से सुरेन्द्र मेहता,पिपड़ा करौती से रंजन कुमार यादव,बुधमा से विश्वनाथ साह पैक्स अध्यक्ष के पद पर विजयी हुए।

-------------------------

चुनाव परिणाम जानने को बनी रही हलचल :

संवाद सूत्र,ग्वालपाड़ा(मधेपुरा): ग्वालपाड़ा प्रखंड क्षेत्र में पैक्स चुना का मतगणना कार्य शांतिपूर्ण संपन्न हुआा। मतगणना के दौरान पैक्स अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ मतगणना केंद्र पर लगी रही। चुनाव परिणाम जारी होते समर्थक जश्न मनाते देखे गए। कई प्रत्याशियों लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाया। मतगणना कार्य प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के देखरेख में संपन्न हुआ।

------------------------

पैक्स अध्यक्ष के पद पर विजयी प्रत्याशी : गवालपाड़ा प्रखंड के रेशना से रूपेश कुमार,बिरगांव चतरा से शंभु यादव,टेमा भेला से सीता देवी,सुखासन से मनोज कुमार यादव,झिटकिया से रामानंद यादव,शाहपुर से बिपिन कुमार सिंह,झलारी से केशव कुमार,पिरनगर से रूना देवी,सरौनी से कैलाश मेहरा,खोखसी से नीलू सिंह ने जीत दर्ज की।

----------------

अधिकांश पैक्स अध्यक्षों मिली जीत :

संवाद सूत्र,सिंहेश्वर(मधेपुरा): प्रखंड क्षेत्र के पैक्स चुनाव का मतगणना कार्य शनिवार को संपन्न हुआ। मतगणना केंद्र के समीप शनिवार को दिनभर हलचल बनी रही। मतगणना कार्य प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी की देखरेख में संपन्न हुआ। जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के एक पंचायत इटहरी गहुमनी को छोड़कर शेष सभी पैक्स में निवर्तमान अध्यक्ष अथवा उनके परिजनों को जीत मिली।

----------------------

सिंहेश्वर प्रखंड के विजयी पैक्स अध्यक्ष : सिंहेश्वर प्रखंड के गौरीपुर से साक्षी कुमारी,दुलार पिपराही से रेणु देवी,बैहरी से शांति कुमारी,सिंहेश्वर से रूपम देवी,भवानीपुर से साधना देवी,जजहट सबैला से रधुनाथ यादव, रूपौली से गजेंद्र यादव, लालपुर सरोपट्टी से ब्रज भूषण चौधरी,मानपुर से अरविद कुमार,कमरगामा से बलराम मंडल,ईटहरी गोहमनी से उपेंद्र यादव,सुखासन से शिवचंद्र चौधरी ने जीत दर्ज की। 

chat bot
आपका साथी