कोरोना 'वार' के साथ विदेश से आने वालों का भी 'प्रहार'

38 व्यक्ति विदेश से आए हैं मधेपुरा -------------------------- दुबई से 11 व आठ व्यक्ति आए है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:13 AM (IST)
कोरोना 'वार' के साथ विदेश से आने वालों का भी 'प्रहार'
कोरोना 'वार' के साथ विदेश से आने वालों का भी 'प्रहार'

38 व्यक्ति विदेश से आए हैं मधेपुरा

--------------------------

दुबई से 11 व आठ व्यक्ति आए हैं यूएई से

------------------------मधेपुरा। कोरोना वायरस से डरे लोगों को विदेश से आने वालों से भी खतरा है। स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आए सात लोगों का सैंपल लेकर जांच कराया है। सभी का रिपोर्ट निगेटिव है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दुबई, मलेशिया, इंडोनेशिया, बंग्लादेश, मालदीव, थाइलेंड, दक्षिण अफ्रीका, बहरीन, श्रीलंका, कैलीफोर्नियां, रूस, साउदीअरब व फ्रांस से 38 व्यक्ति मधेपुरा आए हैं। इसमें 28 लोगों का 14 दिन बीत जाने के कारण जांच जरूरी नहीं थी। जबकि 10 लोगों का सैंपल लिया जाना था। इनमें सात लोगों ने सैंपल दिए। तीन लोग अस्पताल नहीं पहुंचे। इस कारण उनका सैंपल नहीं लिया जा सका है। विदेश से आने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन रखा गया है। प्रतिदिन जांच के लिए आशा को जिम्मेवारी दी गई है। कुछ लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भी रखा गया है। सबसे अधिक लोग मधेपुरा प्रखंड में आए हैं। यहां 10 लोगों को चिह्नित किया गया है। वहीं सिंहेश्वर के सात व कुमारखंड व उदाकिशुनगंज के चार-चार लोग चिह्नित किए गए हैं।

विदेश से आने वाले तीन लोग हैं फरार विदेश से आने पर सैंपल देने तीन लोगों के नहीं पहुंचने से लोगों में डर बना हुआ है। स्वास्थ्य तीनों की खोज में जुटी हुई है। लेकिन पता नहीं चल पा रहा है कि वे लोग कहां छिपा हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि तीन व्यक्तियों की जांच के लिए पता लगाया जा रहा है।

नेपाल से आए 10 लोगों के लिए गए सैंपल गुरुवार को सदर अस्पताल में नेपाल से आए 10 लोगों के सैंपल लिए गए। जांच के लिए सभी सैंपल को पटना भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पहले 10 व उसके बाद 10 और किट की प्राप्ति हुई है। इससे ही नेपाल से आने वाले 10 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। ये लोग विदेश से आए 38 लोगों के अलावा है।

विदेशों से आए लोग -: दुबई - 11

-: मलेशिया - 02

-: थाईलैंड- 01

-: इंडोनिशिया - 02

-: बंग्लादेश - 02

-: दक्षिण अफ्रीका - 01

-: बहरीन - 01

-: श्रीलंका - 01

-: फ्रांस - 01

-: यूएई - 08

-: कैलीफोर्निया - 01

-: मालदीव - 02

-: साउदी अरब - 01

-: रूस - 01

-: पता नहीं - 03

-------------------------------

इन प्रखंडों में आए हैं लोग -: मधेपुरा - 10

-: ग्वालपाड़ा - 03

-: सिंहेश्वर - 07

-: आलमनगर - 02

-: कुमारखंड - 04

-: उदाकिशुनगंज - 04

-: गम्हरिया - 05

-: गैलाढ़ - 01

-: पुरैनी - 01

-: बिहारीगंज - 01

-------------------------------

विदेश से आए 38 लोगों को चिह्नित किया गया है। इसमें 14 दिन से अधिक हुए 28 लोगों की जांच जरूरी नहीं है। वहीं 10 लोगों को जांच के लिए बुलाया गया था। इसमें सात लोग ही सैंपल देने के लिए पहुंचे। सभी का रिपोर्ट निगेटिव है। तीन लोग नहीं पहुंचे। बचे तीनों लोगों के नहीं पहुंचने की सूचना प्रशासन को दिया गया है। -डॉ. सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, सिविल सर्जन, मधेपुरा

chat bot
आपका साथी