महिलाओं पर जुल्म बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : नगर परिषद में महादलित महिला सफाईकर्मियों व कार्यपालक पदाधिकारी प्रकरण तूल

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 03:23 AM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 06:30 PM (IST)
महिलाओं पर जुल्म बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : नगर परिषद में महादलित महिला सफाईकर्मियों व कार्यपालक पदाधिकारी प्रकरण तूल पकड़ने लगा है। महिला वार्ड पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पूरे मामले की जांच कर दोषी पदाधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की मांग जोर पकड़ने लगा है।

-------------------

मुख्यमंत्री कहते हैं कि अपने हक के लिए महादलित गोलबंद होकर आवाज बुलंद करें। सरकार उनके साथ है। लेकिन यहां तो सरकारी अधिकारी ही महादलितों पर जुल्म कर रहे हैं। महिला सफाईकर्मियों को नौकरी से हटाने का धौंस देकर शोषण की जितनी निंदा की जाए कम है। ऐसे पदाधिकारी पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

: सुधा देवी, पार्षद, वार्ड संख्या 9

-----------------

आखिर क्या कारण है कि गरीबों को हक दिलाने की बजाय विभागीय अधिकारी उनका शोषण करने से बाज नहीं आते हैं। महिला सफाईकर्मियों के साथ इस तरह की घटना सरकारी अधिकारी के अफसरशाही का जीता-जागता उदाहरण है।

: रतन देवी, वार्ड संख्या-7

--------------

गरीब व मजबूर महिला सफाईकर्मियों के साथ इतनी बड़ी घटना की तुरंत जांच कर दोषी पदाधिकारी कार्रवाई नहीं होती है तो फिर आंदोलन छेड़ा जाएगा। आखिर कबतक गरीबों, महिलाओं व मजलूमों पर जुल्म बर्दाश्त किया जाएगा।

: कमला देवी, पार्षद, वार्ड संख्या 8

-----------

आखिर सफाईकर्मियों की नियुक्ति शहर की साफ-सफाई के लिए हुई है या कार्यपालक पदाधिकारी के घर पर जाकर हाजिरी बजाने के लिए। नौकरी से हटाने की धमकी देकर घर पर बुलाना एक तरह से ब्लैकमेलिंग है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है। ऐसे पदाधिकारी को पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है।

: रेशमा परवीन, पार्षद, वार्ड संख्या 12

-----------------

chat bot
आपका साथी