हत्या पर भड़के भाजपाई

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 06:56 PM (IST)
हत्या पर भड़के भाजपाई

फोटो- 27 एलएचके 5

-लखीसराय के विद्यापीठ चौक पर शव के साथ जाम व धरना

- कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद नहीं माने लोग

-हत्या मामले में मुखिया सहित पांच नामजद

संवाद सहयोगी, लखीसराय : पिपरिया थाना क्षेत्र के पथुआ दियारा गांव में मंगलवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ता श्याम सुंदर राय (50) की हत्या के विरोध में बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने शव के साथ विद्यापीठ चौक पर एनएच 80 को जाम कर दिया। नतीजतन लगभग डेढ़ घंटे तक लखीसराय-मुंगेर, लखीसराय-बड़हिया एवं लखीसराय-जमुई पथ पर यातायात पूरी तरह बाधित रहा। धरना एवं जाम का नेतृत्व भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार कर रहे थे।

सड़क जाम और लाश के साथ प्रदर्शन करने की सूचना सबेरे से ही शहर में तैरने लगी थी। इस कारण पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने विद्यापीठ चौक पर बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती कर रखी थी। इसके बावजूद ग्रामीण और भाजपा कार्यकर्ता एनएच 80 पर धरना पर बैठ गए। वे लोग पिपरिया थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा को मुअत्तल करने, उनके मोबाइल का कॉल डिटेल निकालकर अपराधियों के साथ उनकी सांठगांठ का पता लगाने, हत्यारों को 72 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने एवं मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार एवं लखीसराय थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने उनकी मांगों को वरीय अधिकारी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। तब जाम हटा। इसके बाद पिपरिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया।

इससे पहले मंगलवार की रात पुलिस मृतक श्याम सुंदर राय के पिता स्व. मुखी राय के घर पहुंची लेकिन शव को कब्जे में नहीं कर सकी। गांव में दो जाति विशेष के बीच इस कारण भय और तनाव भी कायम हो गया। शव उठाने की हिम्मत आसपास के लोग भी नहीं कर पा रहे थे। बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता शव को ट्रैक्टर पर लाद कर लखीसराय के विद्यापीठ चौक पहुंचे और सड़क जाम कर दिया। इधर हत्या मामले में मृतक की पत्नी अरुणी देवी के बयान पर थाने में पिपरिया पंचायत के मुखिया मोहन भगत, उसके भाई इंदर भगत, दीना भगत, हीरा भगत एवं गोंगू भगत को नामजद किया गया है। हत्या के पीछे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता एवं भाजपा कार्यकर्ता द्वारा मुखिया की योजनाओं में व्याप्त अनियमितता का विरोध करने एवं जांच कराने को कारण बताया जा रहा है।

जाम करने वालों में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष छेदी प्रसाद गुप्ता, जिला पार्षद कर्मी देवी, मनोज कुमार सिंह, सुधांशु कुमार, धैर्यानंद, लोजपा जिलाध्यक्ष जान मिल्टन पासवान आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी