ट्रेन लूटकांड में पंसस पति की गिरफ्तारी पर फूटा आक्रोश

By Edited By: Publish:Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST) Updated:Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
ट्रेन लूटकांड में पंसस पति की गिरफ्तारी पर फूटा आक्रोश

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत अमहरा गांव से गुरुवार की रात मोकामा रेल थाना पुलिस ने पंचायत समिति सदस्या सविता देवी के पति निरंजन साव को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन लूट कांड मामले में अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत की गई। श्री साव की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को पंसस सविता देवी के नेतृत्व में सैकड़ों महिला-पुरूष ग्रामीण मोकामा-किऊल रेलखंड के बीच मनकट्ठा स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। स्थानीय ग्रामीणों का आरोप था कि ट्रेन लूटकांड मामले में बेवजह निरंजन साव को गिरफ्तार किया गया है। ग्रामीण उसे छोड़ने की मांग कर रहे थे।

रेलवे ट्रैक करीब 10 बजे से 12 बजे तक जाम रहने के कारण अप और डाउन लाइन पर रेल परिचालन बाधित रहा। उधर ट्रेन लूट कांड के मिले सुराग के आधार पर राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक रेल एएस द्विवेदी ने मंडल कारा, लखीसराय पहुंचकर किसी कैदी से पूछताछ की। बताया जाता है कि मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन लूटकांड का तार लखीसराय मंडल कारा से भी जुड़ा हुआ है।

जानकारी के अनुसार रामपुर-डुमरा के पास मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन में हुई भीषण डकैती के दौरान दो यात्री की गोली मारकर हत्या की घटना के बाद एडीजी रेल की निगरानी में पटना, कटिहार, बेगूसराय एवं लखीसराय जिला अंतर्गत रेल थाना व जिला पुलिस की विशेष टीम अपराधियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। महत्वपूर्ण सुराग मिलने पर लखीसराय पुलिस के सहयोग से मोकामा जीआरपी ने अमहरा गांव से निरंजन साव को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। इसका विरोध उसके परिजन एवं ग्रामीण करने लगे और मनकठा स्टेशन पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। रेलवे ट्रैक जाम करने की सूचना पर किऊल आरपीएफ इंस्पेक्टर उमाकांत, लखीसराय थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, बीडीओ अजय कुमार मनकट्ठा स्टेशन पहुंचकर रेलवे ट्रैक जाम कर रहे ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण निरंजन साव की रिहाई की मांग को ले हंगामा करते रहे। काफी मशक्कत के बाद सविता देवी को उसके पति निरंजन साव को पूछताछ के लिए जाने तथा छोड़ दिए जाने का आश्वासन पदाधिकारी द्वारा दिए जाने पर रेलवे ट्रैक से जाम से हटाया गया। इसके बाद रेल परिचालन प्रारंभ हुआ।

chat bot
आपका साथी