प्रधानाध्यापक पर शिक्षिकाओं ने लगाया दु‌र्व्यहार का आरोप

किशनगंज। कोरोना वैक्सीन व जांच में स्वास्थ्य कर्मचारियों से असहयोग करने के आरोप झेल रहे प्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:48 PM (IST)
प्रधानाध्यापक पर शिक्षिकाओं ने लगाया दु‌र्व्यहार का आरोप
प्रधानाध्यापक पर शिक्षिकाओं ने लगाया दु‌र्व्यहार का आरोप

किशनगंज। कोरोना वैक्सीन व जांच में स्वास्थ्य कर्मचारियों से असहयोग करने के आरोप झेल रहे प्रधानाध्यापक पर अब स्कूल की शिक्षिकाओं ने मनमानी और दु‌र्व्यवहार की शिकायत की है। मामला प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विधालय देवोतर बिरनियां के प्रधानाध्यापक कृष्ण प्रसाद सिंह से जुड़ा है। स्कूल की सभी शिक्षिकाओ ने प्रधानाध्यापक के विरुद्ध जिला शिक्षा पदाधिकारी, बीडीओ व बीईओ से लिखित शिकायत किया है।शिक्षिकाओं का आरोप है कि प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार सिंह विधालय के शौचालय में ताला बंद कर रखते हैं। जिस कारण उन्हें शौचालय का उपयोग नहीं करने दिया जाता है। साथ ही विभागीय दिशा निर्देश के समय सारणी के अनुसार विद्यालय का संचालन नहीं कर अपनी मनमानी कर रहे हैं। शिक्षिकाओं को विशेष अवकाश देने में आनाकानी का रवैया अख्तियार करते रहे हैं। ऐसे में सभी महिला शिक्षकों को मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। शिक्षिकाओ ने प्रधानाध्यापक के व्यवहार से तंग आकर विभागीय कारवाई की गुहार लगाई है।

वहीं विधालय शिक्षा समिति की अध्यक्ष कमला देवी भी प्रधानाध्यापक के रवैये से परेशान हैं। गौरतलब हो कि प्रधानाध्यापक के विरुद्ध बहादुरगंज बीडीओ डॉ. राकेश गुप्ता ने भी कोरोना वैक्सीन व जांच में स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ असहयोग करने के मामले में स्पष्टीकरण के आदेश जारी किया है। स्वास्थ्य शिविर के दौरान कुर्सी और बेंच उपलब्ध कराने को लेकर फार्मासिस्ट संतोष झा के साथ प्रधानाध्यापक ने अव्यवहारिक रवैया अख्तियार किया था। जिस कारण बीडीओ ने प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा था।

=======

छात्रा को किया गया सम्मानित

फोटो - 10 केएसएन 14

संवाद सूत्र, बेलवा(किशनगंज) : किशनगंज प्रखंड के बेलवा पंचायत स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय बेलवा काशीपुर में मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए छात्रा को सम्मानित किया गया। शिक्षकों व अभिभावकों ने शनिवार को कार्यक्रम आयोजित कर छात्रा फाजला तसनीम व उम्मत फातमा को सम्मानित किया। विद्यालय प्रांगण में छात्रा को मिठाई खिलाकर हौसला बढ़ाया। दोनों छात्राओं के घरों में खुशी का माहौल है। इस बार मैट्रिक की में अपने इलाके में सबसे अधिक नंबर लाने वाली दोनों छात्रओं ने बताया कि अभिभावकों एवं विद्यालय के शिक्षकों के सहयोग से यह सफलता मिली। मौके पर प्रधानाध्यापक नंद किशोर कुमार, सहजाद अनवर, शंभुनाथ सरोज, सोमनाथ दास, चंदन कुमार, अजमत प्रवीण, शालिनी चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी