बख्तियारपुर रिंग बाध टूटा, एक हजार की आबादी प्रभावित

खगड़िया। थाना क्षेत्र के पश्चिमी ठाठा पंचायत अंतर्गत बख्तियारपुर गाव के वार्ड संख्या 17 व 18 के समीप

By Edited By: Publish:Sun, 21 Aug 2016 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 21 Aug 2016 10:00 PM (IST)
बख्तियारपुर रिंग बाध टूटा, एक हजार की आबादी प्रभावित

खगड़िया। थाना क्षेत्र के पश्चिमी ठाठा पंचायत अंतर्गत बख्तियारपुर गाव के वार्ड संख्या 17 व 18 के समीप रिंग बाध टूटने से गाव में गंडक के बाढ़ का पानी घुस गया। गाव में पानी घुसते ही एक हजार की आबादी प्रभावित हो गई।

बूढ़ी गंडक के जलस्तर में वृद्धि होने से गाव पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा था। शनिवार की देर रात ग्रामीणों के पहल पर रिंग बाध को बचाने का भरपूर प्रयास किया गया था। लोगों ने जेसीबी मशीन से मिट्टी को काटकर बाध को बचने का प्रयास तो किया लेकिन पानी के वेग के सामने नही टिक सका। दोपहर लगभग 2 बजे रिंग बाध टूट गया। बांध टूटने से गाव में कोहराम मच गया। लोग अपने-अपने सामान को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में लगे हैं। इधर, प्रखंड प्रमुख बलवीर चाद से गाव का दौरा कर क्षेत्र का हाल जाना। स्थिति को बिगड़ते देख प्रमुख ने एसडीओ को मोबाईल के माध्यम से बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए नाव की माग की। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर से एक नाव दी गई है। गाव की आबादी लगभग एक हजार है। इस स्थिति में चार से पाच नाव दी जाय।

इधर सीओ धनंजय कुमार ने बताया कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है। बाध टूटने से गाव बाढ़ से प्रभावित है। फिलहाल अभी गड्ढे में पानी भर रहा है। गाव की सुरक्षा को देखते हुए एक नाव दी गई है।

chat bot
आपका साथी