सड़क निर्माण कार्य धीमी, ग्रामीणों में आक्रोश

खगड़िया। प्रखंड के दियारा क्षेत्र में नवादा घाट से धमारा घाट होते हुए कात्यायनी स्थान तक बनने वाली स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 07:20 PM (IST)
सड़क निर्माण कार्य धीमी, ग्रामीणों में आक्रोश
सड़क निर्माण कार्य धीमी, ग्रामीणों में आक्रोश

खगड़िया। प्रखंड के दियारा क्षेत्र में नवादा घाट से धमारा घाट होते हुए कात्यायनी स्थान तक बनने वाली सड़क को मानो ग्रहण लग गया है। लगभग छह वर्ष बीतने को है, लेकिन सड़क अधूरी ही है। कई बार उक्त सड़क को लेकर दियारावासियों ने धरना- प्रदर्शन भी किया, लेकिन तय समय सीमा के अंदर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। यहां तक कि जिला परिषद उपाध्यक्ष मिथिलेश यादव के नेतृत्व में धमारा घाट स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन भी किया गया। विभागीय पदाधिकारी व तत्कालीन जिला पदाधिकारी जय ¨सह द्वारा आश्वासन दिया गया था कि दिसंबर 2017 तक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। लेकिन, तय समय सीमा के छह माह बाद भी कार्य पूर्ण नहीं किया जा सका है। जिससे स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश पनप रहा है। बताते चलें कि उक्त सड़क का निर्माण कार्य लगभग छह वर्ष पूर्व ग्रामीण कार्य विभाग गोगरी द्वारा आरंभ की गई थी। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनने वाली लगभग 11 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। उक्त निर्माण कार्य में स्थानीय किसानों द्वारा निजी जमीन पर निर्माण के बदले मुआवजा की मांग से बाधा उत्पन्न की गई थी। लेकिन, इस समस्या को सुलझा लिया गया। बावजूद संवेदक की उदासीनता व विभागीय लापरवाही के कारण कार्य काफी धीमी गति से चल रही है। जिससे इसबार भी बाढ़ से पूर्व कार्य पूर्ण होना मुश्किल है। इससे एकबार फिर दियारावासियों को बाढ़ के दिनों में नाव की ही सवारी करनी पड़ेगी। लोगों का कहना है कि संवेदक व विभाग की मिलीभगत से कार्य पूर्ण होने में विलंब हो रहा है। वहीं लोगों का आरोप है कि जितने भाग में सड़क का निर्माण हुआ है गुणवत्तापूर्ण है या नहीं इसे भी देखने वाला कोई नहीं है।

बोले, जिप उपाध्यक्ष

कार्य में शिथिलता बरतने पर जिप उपाध्यक्ष मिथिलेश यादव ने कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण संवेदक बेलगाम है। अब तक विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जबकि कार्य पूर्ण होने की समय-सीमा भी कई माह पूर्व समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी से बुधवार को मिले हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस दिशा में पहल कर कार्य पूर्ण कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने भी विभाग को इसको लेकर निर्देश दिए हैं।

कोट

'कार्य तीव्र गति से चल रहा है। जल्द ही कार्य को पूर्ण करने का निर्देश संवेदक को दिया गया है। कार्य में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।'

सरवर अंजुम, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग गोगरी।

=======

chat bot
आपका साथी