करुआ मोड़ से बदला घाट जाने वाली सड़क जर्जर

खगड़िया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करुआमोड़ से बदला घाट जाने वाली लगभग 5 किलोमीटर लंबी सड़क पर इनदिनों पै

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 08:13 PM (IST)
करुआ मोड़ से बदला घाट जाने वाली सड़क जर्जर

खगड़िया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करुआमोड़ से बदला घाट जाने वाली लगभग 5 किलोमीटर लंबी सड़क पर इनदिनों पैदल चलना भी दूभर हो गया है। सड़क पर सैकड़ों जगह छोटे बड़े जान लेवा गड्ढे बन गए हैं। पिछले चार वर्षो से सड़क की यह दुर्दशा बनी हुई है। लेकिन इस ओर किसी भी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जा रहा है।

मालूम हो कि यह प्रखंड वासियों के लिए महत्वपूर्ण सड़क है। इसी सड़क से लोग बदला घाट स्टेशन पहुंच कर विभिन्न जगहों के लिए ट्रेन पकड़ कर गंतव्य स्थानों तक पहुंचते हैं। वहीं अपराध को कंट्रोल करने में भी इस सड़क का बहुत महत्व है। इस सड़क से सात किलोमीटर की दूरी ऑटो, बोलेरो या फिर अन्य सवारी गाड़ियों से लोग 45 मिनट में तय करते हैं। इस स्टेशन से ट्रेन को पकड़ने के लिए लोगों को अपने घर से दो घंटा पहले निकलना पड़ता है। लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधि या पदाधिकारी को कई बार इस समस्या के बारे में मौखिक रूप से कहा गया लेकिन अबतक इस सड़क की स्थिति जस का तस बनी हुई है। सूत्रों की मानें तो ये सड़क अब तक संवेदक द्वारा विभाग को सौंपा ही नहीं गया है। बताते चलें कि इस सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री सड़क योजना से लगभग चार वर्ष पूर्व किया गया था। लोगों की मानें तो संवेदक द्वारा सड़क का पांच साल तक मरम्मत भी नहीं किया गया। विभाग द्वारा संवेदक पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

बोले जिला पदाधिकारी

इस बावत जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि ये सड़क वास्तव में लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। जल्दी ही बैठक में सड़क संबंधी जानकारी विभाग से मांगी जाएगी।

chat bot
आपका साथी