बरौनी तेल पाइप लाइन से क्रूड ऑयल की चोरी का खुलासा

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 08:16 PM (IST)
बरौनी तेल पाइप लाइन से क्रूड ऑयल की चोरी का खुलासा

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया) : चौथम थाना क्षेत्र स्थित नीरपुर-लक्ष्मीपुर सड़क के करीब एक खेत से सोमवार की आधी रात गश्ती के दौरान पुलिस ने ऑयल इंडिया की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल (कच्चा तेल) की चोरी किए जाने का बड़ा खुलासा किया। बरौनी रिफायनरी के अधिकारी को शक था कि इस इलाके में तेल की चोरी हो रही है। इसके लिए स्थल की तलाश तीन दिनों से चल रही थी।

थानाध्यक्ष शशि कुमार के नेतृत्व में एस ड्राइव के दौरान पुलिस टीम वारंटी को गिरफ्तार करने जा रही थी। इसी दौरान पुलिस की नजर लक्ष्मीपुर के समीप रोड पर (एचआर 47 डी 6987) टैंक लॉरी पर पड़ी। थानाध्यक्ष ने टैंक लॉरी के पास जीप रोक कर पड़ताल की तो सभी भौंचक रह गए। सड़क से लगभग दो सौ फीट की दूरी पर एक खेत से सेक्सन पाइप के सहारे टैंक लॉरी में कच्चा तेल भरा जा रहा था। उन्होंने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को दी। तत्काल उन्होंने तेल निकालने वाले उपकरण सहित टैंक लॉरी को जब्त कर लिया। इससे पहले जीप की रोशनी को देखकर चोर फरार हो गए। रात भर चोरों की तलाश में पुलिस छापेमारी करती रही लेकिन सफलता नहीं मिली।

इधर सूचना पाकर ऑयल इंडिया के बरौनी पंप स्टेशन के डिप्टी चीफ इंजीनियर कामेश्वर साह व ऑपरेटर बी राय मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पंप स्टेशन में तेल लीक होने की सूचना पिछले आठ दिनों से थी। टीम स्थल को चिह्नित कर रही थी। हालांकि सफलता नहीं मिली। उन्होंने बताया कि 20, 26 व 28 जुलाई को इस स्थल से तेल निकाला गया है। उन्होंने इस सफलता के लिए चौथम पुलिस को धन्यवाद दिया। मौके पर एसआई सुनील कुमार, राम सिंह, एएसआई बीके सिंह, समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी