कटिहार-जोगबनी के बीच 26 अप्रैल से चलेगी ट्रेन

कटिहार। सीमांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेल प्रश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:21 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:21 PM (IST)
कटिहार-जोगबनी के बीच
26 अप्रैल से चलेगी ट्रेन
कटिहार-जोगबनी के बीच 26 अप्रैल से चलेगी ट्रेन

कटिहार। सीमांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेल प्रशासन द्वारा कोरोना काल से ही बंद कई लोकल रुटों पर स्पेशल के रुप में यात्री ट्रेनों का परिचालन आरंभ किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कटिहार जोगबनी के बीच स्पेशल ट्रेन के रूप में पहली ट्रेन प्रतिदिन आगामी 26 अप्रैल से अप डाउन में परिचालित होगी। 27 अप्रैल से पुन: एक और ट्रेन का कटिहार जोगबनी के बीच अप डाउन में परिचालन शुरू होगा। वहीं इसके अतिरिक्त कटिहार जोगबनी रेलखंड में आगामी 29 अप्रैल से तीन जोड़ी और स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रेल प्रशासन द्वारा पूर्व की भांति स्पेशल के रूप में शुरू किया जा रहा है । कटिहार जोगबनी के बीच कुल पांच जोड़ी ट्रेन स्पेशल के रूप में अप डाउन में प्रतिदिन परिचालित होंगी।

वही कटिहार तेजनारायणपुर रेल खंड में आगामी 28 अप्रैल से तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन शुरू होगा। जबकि कटिहार तेलता के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन आगामी 30 अप्रैल से शुरू होगा।

वही सीमांचल के यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा पुन: सिलीगुड़ी कटिहार के बीच स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन आगामी 26 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है। इन सभी ट्रेनों में कुल आठ बोगियां पूर्व की भांति होंगी। जो पहले की तरह चलने वाली ट्रेनों के समय पर ही परिचालित होगी। वही इनमें से कुछ स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव में व समय में कुछ हल्का बदलाव किया गया है। इसके अलावा रेल प्रशासन द्वारा सिलीगुड़ी से न्यू बोंगाईगांव के बीच एक जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का भी परिचालन प्रतिदिन आगामी 1 मई से शुरू किया जा रहा है।

इसके अलावे महीनों से बंद रही साप्ताहिक ट्रेन ओखा एक्सप्रेस का भी परिचालन पुन: ओखा गुवाहाटी के बीच भाया कटिहार स्पेशल के रूप में शुरू किया जा रहा है । इस दौरान ओखा से यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को एवं गुवाहाटी से प्रत्येक सोमवार को वाया कटिहार होते हुए मात्र तीन ट्रिप के लिए परिचालित होगी।

यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आनंद विहार से जोगबनी के लिए समर स्पेशल ट्रेन शनिवार को आनंदविहार से खुलेगी। जो कटिहार होते हुए जोगबनी तक मात्र सिगल वे में परिचालित होगी। रविवार 18 अप्रैल को जोगबनी से एक समर स्पेशल ट्रेन कटिहार होते हुए आनंद विहार के लिए परिचालित होगी जो जोगबनी से रात्रि आठ बजे खुलकर कटिहार रात्रि 10:20 में पहुंचेगी और पुन: कटिहार से खुलकर अपने निर्धारित स्टेशनों पर रुकते हुए आनंद विहार के लिए रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी