पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज के खिलाफ जाप ने पीएम व सीएम का फूंका पुतला

संवाद सहयोगीकटिहार जाप छात्र संघ द्वारा रेलवे ग्रुप डी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली का विरोध कर रहे आंदोलनकारी छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को शहीद चौक पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 12:15 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 12:15 AM (IST)
पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज के खिलाफ  जाप ने पीएम व सीएम का फूंका पुतला
पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज के खिलाफ जाप ने पीएम व सीएम का फूंका पुतला

संवाद सहयोगी,कटिहार: जाप छात्र संघ द्वारा रेलवे ग्रुप डी, एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली का विरोध कर रहे आंदोलनकारी छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को शहीद चौक पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व जिला अध्यक्ष चंदन यादव ने किया।

इस मौके पर जाप नेता राजा अभीर ने कहा कि दो लाख नौकरी का दावा करने वाली सरकार छात्रों पर बर्बर अत्याचार कर रही है। बेरोजागरी के कारण कई छात्र आत्महत्या कर चुके हैं । एनटीपीसी और ग्रुप डी के बहाली में हुई धांधली को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छात्र नेता रवि कुमार ने कहा कि एनटीपीसी और ग्रुप डी के बहाली में हुई धांधली के खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद मजबूती से आगे भी आवाज उठाते रहेगी। इस मौके पर सूर्या कुमार, सउद आलम,राहुल अमीन,साहिल,रवि यादव, सोहेल फातमी, सन्नी सिंह,राहुल यादव,संदीप,संतोष पटेल,रोशन यादव,अभिषेक,अनीश राज, नंदकिशोर, डीके यादव,राहुल कुमार इम्तियाज उल हक आदि मौजूद थे।

-------------------

संसू बरारी (कटिहार) : बरारी प्रखंड के सेमापुर स्टेशन बाजार में रेल और बिहार सरकार की जमीन होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

रेलवे द्वारा जमीन रेल के अधीनस्थ होने की बात बताई जा रही है। वहीं अंचल कार्यालय द्वारा जमीन बिहार सरकार की बताते हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत एक दर्जन दुकानदारों को दुकान हटाने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। दुकानदारों के द्वारा उक्त जमीन को रेल की जमीन बताकर करीब 1972 से रेल विभाग के आइडब्लू से एग्रीमेंट के आधार निश्चित राजस्व का भुगतान कर दुकान के संचालन करने की बात कही जा ऱही है। मामले में नोटिस तामिला होने पर मंगलवार को करीब दो दर्जन दुकानदार अंचल कार्यालय बरारी पहुंचकर इससे संबंधित साक्ष्य प्रस्तुत किया। साथ ही रेल मंडल हाजीपुर के द्वारा भी उक्त जमीन के रेलवे के अधीनस्थ होने को लेकर अपने स्तर से कार्रवाई की जा रही है। बताते चलें कि अंचल कार्यालय द्वारा उक्त जमीन के बिहार सरकार के खाता में दर्ज होने की संपुष्टि कर सेमापुर ओपी भवन के निर्माण को लेकर प्रस्तावित किया गया है। अनुमंडलाधिकारी शंकर शरण ओमी ने शनिवार को स्थलीय निरीक्षण कर जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया गया था।

chat bot
आपका साथी