अपराधियों ने फिर उठाया सिर बढ़ी लूट व चोरी की घटना

कटिहार: जिले में अपराधियों ने एकबार फिर अपना सिर उठाना शुरू कर दिया है। चोरी व लूट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 11:17 PM (IST)
अपराधियों ने फिर उठाया सिर
बढ़ी लूट व चोरी की घटना
अपराधियों ने फिर उठाया सिर बढ़ी लूट व चोरी की घटना

कटिहार: जिले में अपराधियों ने एकबार फिर अपना सिर उठाना शुरू कर दिया है। चोरी व लूट की घटना को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है। यद्यपि पुलिस की तत्परता से अपराधियों की गिरफ्तारी भी हुई है। लेकिन लगातार हो रही घटना पुलिस की सुरक्षा और गश्ती व्यवस्था भी सवाल भी खड़ा कर रही है। दो दिन पूर्व शातिर चोरों ने शहर सहित मनिहारी व बरारी में भीषण चोरी की घटना को अंजाम देकर लाखों के सामान की चोरी कर ली थी। पिछले एक सप्ताह में शहर में चोरी की तीन घटना हुई है। बुधवार को अपराधियों ने सेमापुर ओपी क्षेत्र में मखाना व्यवसायी से हथियार के बल पर स्कूटी की छिनतई कर ली। एक पखवाड़े में के भीतर जिले में हत्या की चार घटना हुई है। शहर के बर्मा कॉलोनी में मेला देखने आए युवक की गोली मार हत्या कर दी गई। अमदाबाद थाना क्षेत्र में एक युवक की घर से बुलाकर ले जाने के बाद बेरहमी से मार डाला गया। चार दिन पूर्व सेमापुर ओपी क्षेत्र में भी 16 वर्षीय किशोर की हत्या की घटना हुई। चार दिन पूर्व कुर्सेला थाना क्षेत्र में पांच वर्षीय मासूम की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। गुरूवार को फलका थाना क्षेत्र में स्कार्पियो सवार हथियारबंद अपराधियों ने ट्रैक्टर सहित उसपर लदे चार लाख से अधिक के सामानों की लूट कर ली। दो दिन पूर्व अमदाबाद थाना क्षेत्र के तिलसिया गांव में एक घर में डकैती की नियत से घुसे पांच अपराधियों को पकड़ ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया। बताते चलें मंगलवार को शातिर चोरों ने मनिहारी बाजार में एक सेवानिवृत शिक्षिका के घर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम देकर 15 लाख से अधिक मूल्य के जेवरात सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली। सहायक थाना क्षेत्र में एक महिला बैंककर्मी के घर में भी दिन दहाड़े चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

केस स्टडी एक

कुर्सेला थाना के कुर्सेला बस्ती निवासी मु. जमशेद के पांच वर्षीय पुत्र अबुकेश को अगवा करने के बाद रस्सी से गला घोंट हत्या कर दी गयी। मृत बालक का शव केला खेत से बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने पड़ोस की महिला सहित तीन को हिरासत में लेकर जेल भेजा

केस स्टडी

शहर के बर्मा कॉलोनी में लक्खी पूजा मेला देखने आए एक युवक की अपराधियों ने आपसी विवाद के बाद गोली मार हत्या कर दी गई। इस मामले में आठ के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपित अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

केस स्टडी तीन

सेमापुर ओपी क्षेत्र में लापता 16 वर्षीय किशोर को मेला दिखाने के नाम पर घर से बुलाकर चाकू घोंप हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

chat bot
आपका साथी