सरकारी स्कूल के शिक्षक की गंदी करतूत पर पीड़िता के परिजन हुए आक्रोशित, जाम किया कटिहार-पूर्णिया रोड

Katihar News- कटिहार में सरकारी स्कूल के शिक्षक द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में परिजनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कटिहार पूर्णिया रोड को जाम करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। आरोपित शिक्षक पर की सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रधान शिक्षक को घेरा।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Publish:Mon, 21 Nov 2022 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 21 Nov 2022 11:26 PM (IST)
सरकारी स्कूल के शिक्षक की गंदी करतूत पर पीड़िता के परिजन हुए आक्रोशित, जाम किया कटिहार-पूर्णिया रोड
एमएलसी के आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया

संवाद सूत्र, कटिहार: शहर के आदर्श मध्य विद्यालय में कक्षा छह की एक 13 वर्षीय छात्रा के साथ विद्यालय के नियोजित शिक्षक द्वारा दुष्कर्म किए जाने की घटना के विरोध में विद्यालय के छात्रों ने पीड़िता के स्वजनों के साथ स्कूल के समीप विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर टायर जला कटिहार-पूर्णिया सड़क मार्ग को जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे छात्र व पीड़िता के स्वजन आरोपित शिक्षक रंजीत कुमार ठाकुर को फांसी देने की मांग कर रहे थे। जाम व प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही सहायक थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के प्रधान शिक्षक के विरोध में नारेबाजी की। पीड़िता के स्वजनों ने कहा कि बच्ची ने आरोपित शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ किए जाने को लेकर विद्यालय के प्रधान शिक्षक से शिकायत की थी।

शिकायत के बाद भी प्रधान शिक्षक ने इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। सूचना मिलते ही एमएमसी अशोक अग्रवाल मौके पर पहुंचे। एमएलसी ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। आक्रोशित लोगों ने विद्यालय की प्रधान शिक्षक मीरा देवी व शिक्षक आलोकानंद झा के विरूद्ध भी पीड़िता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर आक्रोश जताते हुए विभागीय कार्रवाई की मांग की। बताते चलें कि शनिवार को विद्यालय में आपदा से बचाव को लेकर दी जाने वाली जानकारी के तहत आयोजित होने वाले सुरक्षित शनिवार के दिन कार्यक्रम के बाद आरोपित शिक्षक ने बच्ची को किसी बहाने रोककर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। पीड़िता द्वारा घटना की जानकारी स्वजनों को दिए जाने के बाद सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था। पीड़़िता का सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराया गया।

क्या बोले जिला शिक्षा पदाधिकारी

घटना को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कामेश्वर गुप्ता ने कहा कि जानकारी मिली है। आरोपित शिक्षक के विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई को लेकर संबंधित नियोजन इकाई को लिखा गया है। पूर्व में छेड़्छाड की शिकायत प्रधान शिक्षक से किए जाने संबंधी लिखित आवेदन प्राप्त होने पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर प्रधान शिक्षक के विरूद्ध भी विभागीय स्तर से कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी