लांसनायक मंजीत की हत्या से पहले अपराधियों ने लांघी थी दरिंदगी की सीमा, जानिए...

सिख रेजिमेंट में लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के पहले अपराधियों ने दरिंदगी की हर सीमा लांघ दी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मंजीत को हत्या से पहले गर्म सलाखों से दागा गया, फिर बिजली के झटके दिए गए। शारीरिक प्रताडऩा के बाद उसकी हत्या कर दी गई।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2016 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2016 08:34 PM (IST)
लांसनायक मंजीत की हत्या से पहले अपराधियों ने लांघी थी दरिंदगी की सीमा, जानिए...

कटिहार। सिख रेजिमेंट में लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के पहले अपराधियों ने दरिंदगी की हर सीमा लांघ दी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मंजीत को हत्या से पहले गर्म सलाखों से दागा गया, फिर बिजली के झटके दिए गए। और तो और, उसे पानी में डुबोने की कोशिश भी की गयी थी। शारीरिक प्रताडऩा का दौर खत्म होने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी।

लांस नायक के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले कौन लोग थे और इस बर्बर हत्या का कारण क्या था, यह सवाल अभी तक अबूझ पहेली ही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, इसका भी संकेत है कि हत्या के चंद घंटों के भीतर ही शव को महियारपुर के पास फेंक दिया गया हो।

गुत्थी सुलझाने के लिए टीम का गठन

लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के चार दिनों बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ की है। शव जिस स्थिति में पाया गया, उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वालों की कड़ी इस क्षेत्र से ही जुड़ी है।

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर किस स्थिति में मंजीत कटिहार पहुंचा। सीसीटीवी फुटेज में कटिहार स्टेशन पर लांस नायक के ट्रेन से उतरने जैसी बात नहीं बताई गई है। फिलहाल एसपी ने इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मनिहारी एसडीपीओ की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया है।

यह है मामला

बीते 13 फरवरी की शाम मनिहारी थाना क्षेत्र के महियारपुर में झाड़ी से एक शव बरामद किया गया था। उसकी शिनाख्त लांसनायक मंजीत सिंह के रूप में की गयी थी। मंजीत अपनी छुïट्टी के बाद गुवाहाटी में ड्यूटी ज्वाइन करने लौट रहा था। इसी दौरान उसकी हत्या हो गयी।

chat bot
आपका साथी