एक सप्ताह से भगवानपुर क्षेत्र में बिजली की समस्या, लोग परेशान

पिछले एक सप्ताह से भगवानपुर क्षेत्र में बिजली की स्थिति ठीक नहीं रह रही है। बिना सूचना के दस से 12 घंटे तक बिजली गायब रह रही है। जहां बिजली के बिना लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो जा रहे है। जन वितरण प्रणाली की दुकानों में समय से किरोसीन तेल भी नसीब नहीं होता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 12:12 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 06:33 AM (IST)
एक सप्ताह से भगवानपुर क्षेत्र में बिजली की समस्या, लोग परेशान
एक सप्ताह से भगवानपुर क्षेत्र में बिजली की समस्या, लोग परेशान

पिछले एक सप्ताह से भगवानपुर क्षेत्र में बिजली की स्थिति ठीक नहीं रह रही है। बिना सूचना के दस से 12 घंटे तक बिजली गायब रह रही है। जहां बिजली के बिना लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो जा रहे है। जन वितरण प्रणाली की दुकानों में समय से किरोसीन तेल भी नसीब नहीं होता है। कभी कभार एक से दो लीटर किरोसीन तेल मिलता है। लेकिन वो भी समय से नहीं मिल पाता है। तेल न होने से गांवों में अब लालटेन देखने को नहीं मिलते। वहीं बिजली के नहीं रहने से अब दुकान से लोग मोमबत्ती का सहारा लेने लगे है। जबकि सरकार व बिजली विभाग यह दावा करता है कि अब जिले का कोई भी गांव ऐसा नहीं है जो अंधेरा में हो। सभी गांव में बिजली पहुंचा दी गई है। लेकिन बिजली की व्यवस्था होने के बाद वहां पर आपूर्ति की स्थिति काफी खराब है।

पिछले एक सप्ताह यानी विश्वकर्मा पूजा के बाद से बिजली की व्यवस्था के आपूर्ति में गड़बड़ी हो गई है। कभी दिन में एक घंटा बिजली रहती है तो पूरे रात गायब। अगर रात में दो घंटा बिजली रही तो पूरे दिन गायब। मामला क्या है यह तो बिजली विभाग ही बताएगा। लेकिन इस बारे में जब भी जेई को फोन लगा कर जानकारी लेने की कोशिश की जाती है तो पता चलता है कि वो दूसरे कॉल पर व्यस्त है या फिर नेटवर्क क्षेत्र के बाहर या फिर मोबाइल स्वीच ऑफ। यही स्थिति मुंडेश्वरी पावर सब स्टेशन में कार्यरत आपरेटर के नंबर का भी है। जहां कभी कभार मोबाइल बंद कर दिया जाता है या फिर फोन नहीं रिसिव किया जाता।जिससे जानकारी नहीं हो पाती की कब तक बिजली नहीं रहेगी। भगवानपुर, कसेर, मोकरम, नावागांव, दुल्लहपुर, अरारी, सावजकुंडी, बसंतपुर के अलावा दर्जनों गांवों में एक सप्ताह से बिजली की आपूर्ति बाधित है। गुरूवार को ही रात में काफी देर तक बिजली कटी रही। जबकि बुधवार को भी पूरे दिन आपूर्ति बाधित रही है। पानी के लिए तरस जा रहे लोग- समय अब बदल रहा है। गांवों में भी मोटर व सबमर्सिबल आदि लग गए हैं। गांवों में एक दो जगह पर चापाकल है। ऐसे में बिजली के नहीं रहने पर मोटर से लोग पानी नहीं ले पा रहे है। जबकि पूरी रात अंधेरे में गुजारनी पड़ती है। वहीं रात में इस दौरान मच्छर भी खूब परेशान करते हैं। बिजली नहीं रहने पर लोग दूर से चापाकल पर जाकर पानी भरने को मजबूर हो गए। जबकि लोड की समस्या को देखते हुए ही मुंडेश्वरी में पावर सब स्टेशन व पावर ग्रीड दोनों का निर्माण हुआ। अब लोगों को अंदेशा है कि भगवानपुर में पावर सब स्टेशन के निर्माण होने के बाद शायद बिजली की आपूर्ति सही हो जाए।

chat bot
आपका साथी