ट्रक के भीतर रखे थे कुरकुरे-लाई मिक्स के पैकेट, पुलिस ने ली तलाशी तो फटी रह गईं आंखें

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब की तस्करी जारी है। कैमूर में पुलिस ने ट्रक पर लदी कुरकुरे के पैकेट के पीछ छिपाई गईं काफी संख्या में शराब की बोतलें जब्त की हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 11:02 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 12:26 PM (IST)
ट्रक के भीतर रखे थे कुरकुरे-लाई मिक्स के पैकेट, पुलिस ने ली तलाशी तो फटी रह गईं आंखें
ट्रक के भीतर रखे थे कुरकुरे-लाई मिक्स के पैकेट, पुलिस ने ली तलाशी तो फटी रह गईं आंखें

कैमूर, जेएनएन। शराबबंदी के बावजूद बिहार में दूसरे राज्यों से लाकर शराब की तस्करी जारी है और शराब तस्कर नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। एेेसे में पुलिस के लिए भी उन्हें पकड़ना बड़ी चुनौती से कम नहीं है। तस्करी के लिए हरियाणा से लाई जा रही शराब की बड़ी खेप कैमूर जिले में पकड़ी गई है, ट्रक के भीतर के सामान को देखकर एकबारगी कोई भी नहीं कहता कि इसमें शराब की बोतलें रखी हैं।

तस्करों ने बड़ी चालाकी से ट्रक के अंदर 20 फीट लंबे लोहे के बॉक्स से घेरकर तहखाना का आकार दे रखा था और उसमें शराब की पेटियां रखी गई थीं। ट्रक के पीछे व ऊपर लाई मिक्स, रिजेक्टेड कुरकुरे के पैकेट आदि से शराब को ढंका गया था। बरामद शराब 180 एमएल से लेकर 750 एमएल की थी और सभी पेटी में रखी गई थी। चालक व खलासी से शराब की खेप के बारे में पुलिस ने पूछताछ के साथ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

शराब से लदा ट्रक कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत  खजुरा बाजार के पास गुरुवार की रात को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने ट्रक से 6200 लीटर शराब बरामद की है, इतनी बड़ी खेप देखकर पुलिस खुद हैरान है। ट्रक के चालक व खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया। शराब से भरा ट्रक हरियाणा से बिहार की राजधानी पटना लाया जा रहा था। गिरफ्तार चालक व खलासी हरियाणा के कैथल जिले के रहने वाले हैं। 

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हरियाणा से धंधेबाज एक ट्रक पर भारी मात्रा में शराब लेकर बिहार की सीमा में प्रवेश करने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस यूपी की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी। तभी पुलिस को देखते ही शराब से भरे ट्रक को जीटी रोड खजुरा स्थित एक होटल के किनारे खड़ा कर उसके चालक व खलासी ने भागने की कोशिश की।

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही ट्रक को भी जब्त कर लिया। गिरफ्तार लोगों में अंग्रेज सिंह, ग्राम-तिलखेड़ा, थाना व जिला कैथल और जगजीत सिंह ग्राम खड़कड़ा थाना सिवन जिला-कैथल, हरियाणा के निवासी हैं।

chat bot
आपका साथी