कस्तूरबा में चने में छिपकली मिलने की हुई पुष्टि

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अनंत ¨सह ने बुधवार को कुदरा स्थित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण कर वहां छात्राओं के नाश्ते के चने में छिपकली मिलने की घटना की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jun 2017 03:06 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jun 2017 03:06 AM (IST)
कस्तूरबा में चने में छिपकली मिलने की हुई पुष्टि
कस्तूरबा में चने में छिपकली मिलने की हुई पुष्टि

कैमूर। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अनंत ¨सह ने बुधवार को कुदरा स्थित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण कर वहां छात्राओं के नाश्ते के चने में छिपकली मिलने की घटना की जांच की। इस दौरान पूछताछ में यह बात सत्य पाई गई कि गत 24 जून को सुबह में छात्राओं द्वारा खाए गए चने में मृत छिपकली पाई गई थी। जिसके बाद 24 छात्राओं ने मिचली जैसा महसूस होने की शिकायत की थी। उसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। पूछताछ के दौरान विद्यालय की वार्डेन ललिता देवी का विरोधाभासी बयान भी सामने आया। इस संबंध में बीईओ ने बताया कि वार्डेन ने कहा कि घटना के दिन वह तड़के पांच बजे ही अबसेंटी जमा करने के लिए भभुआ चली गई थी। जबकि विद्यालय की संचालिका से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनसे छुट्टी लेकर वार्डेन एक रोज पहले ही आवासीय विद्यालय से चली गई थी। बीईओ ने बताया कि वार्डेन के विरोधाभासी बयान से उनका दोष साबित होता है। इसके संबंध में जिला कार्यालय को रिपोर्ट दी जाएगी। बीईओ ने बताया कि विद्यालय के निरीक्षण के दौरान रात्रि प्रहरी बिना सूचना के एक रोज पहले से अनुपस्थित पाया गया। साथ ही विद्यालय के फिल्टर की टंकी में लिकेज पाया गया।

बीईओ द्वारा कुदरा प्रखंड मुख्यालय व सकरी के कई अन्य विद्यालयों का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें मध्य विद्यालय सकरी में मिड डे मिल में मौसमी फल नदारद दिखा और वहां एक शिक्षिका बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई। कुदरा स्थित कन्या मध्य विद्यालय में दो शिक्षिका और अनुसूचित जाति प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षिका बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई।

chat bot
आपका साथी