विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावकों से मांगी गई राय

कैमूर। जिले के सरकारी विद्यालय कोचिग संस्थानों के अनलॉक होने के बाद खुलने के आसार दिखने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:46 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:18 AM (IST)
विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावकों से मांगी गई राय
विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावकों से मांगी गई राय

कैमूर। जिले के सरकारी विद्यालय, कोचिग संस्थानों के अनलॉक होने के बाद खुलने के आसार दिखने लगे हैं। शिक्षा विभाग के अपर सचिव सह निदेशक माध्यमिक शिक्षा गिरवर दयाल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर विद्यालयों के संचालन के संबंध में स्कूलों के बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ शिक्षक और शिक्षा समिति के सदस्यों से राय लेने का निर्देश दिया है। स्कूल-कॉलेज कब से बच्चों के लिए खोले जाएं। अगली कक्षाओं में नामांकन कब से शुरू हो। स्कूल के समय संचालन सहित दस बिदुओं पर राय मिलने के बाद ही सरकार शैक्षणिक संस्थानों को खोलने पर निर्णय लेगी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने बताया कि कोबिड 19 के प्रसार को ध्यान में रखते हुए जब भी स्कूल या कोई अन्य शिक्षण संस्थान खुलेंगे पूरी व्यवस्था बदली-बदली दिखाई पड़ेगी। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पूरी सतर्कता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन अवधि के बाद शिक्षण संस्थानों को खोलने और पठन-पाठन की व्यवस्था का स्वरूप क्या होगा इसको लेकर विभाग विभिन्न बिदुओं पर अभिभावकों व शिक्षकों से राय जानना चाहता है कि विद्यालय या कॉलेज खुलने के बाद क्या-क्या सावधानी बरती जाए।

बता दें कि बीते 25 मार्च से लॉकडाउन होने के बाद से ही सभी शिक्षण संस्थानों को सरकार ने बंद करा दिया था। सरकारी विद्यालय प्राइवेट विद्यालयों के साथ-साथ उच्च संस्थानों में भी पठन-पाठन का कार्य पूरी तरह से ठप है।

chat bot
आपका साथी