जीएम के आगमन की संभावना पर सजने लगा झाझा स्टेशन

जमुई। हाजीपुर जीएम के कार्यक्रम की तिथि घोषित होते ही झाझा स्टेशन का कायाकल्प होने की उम्मीद जगी है। अधूरे पड़े कार्य को गति मिलेगी। प्लेटफार्म का लुक बदला बदला होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:45 PM (IST)
जीएम के आगमन की संभावना पर सजने लगा झाझा स्टेशन
जीएम के आगमन की संभावना पर सजने लगा झाझा स्टेशन

जमुई। हाजीपुर जीएम के कार्यक्रम की तिथि घोषित होते ही झाझा स्टेशन का कायाकल्प होने की उम्मीद जगी है। अधूरे पड़े कार्य को गति मिलेगी। प्लेटफार्म का लुक बदला बदला होगा। रेलवे ने स्टेशन के चारों प्लेटफार्म को तैयार करने की रणनीति बनाई है। जल्द ही प्लेटफार्म पर बने गड्ढे से रेल यात्रियों को मुक्ति मिलेगी।

रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी के आगमन के पहले स्टेशन भवन एवं रनिग रूम के अलावा मेमू शेड का अधूरा कार्य पूर्ण हो सकता है। 15 जनवरी को जीएम का झाझा स्टेशन का निरीक्षण संबंधित संभावित कार्यक्रम है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है, लेकिन झाझा स्टेशन से लेकर अन्य कार्यालयों में तैयारी जोरों पर है।

------

2018 में बना था प्लेटफार्म

वर्ष 2018 में योजना अंतर्गत लाखों की लागत से स्टेशन के चारों प्लेटफार्म का निर्माण कराया गया था। निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर उंगली भी उठ रहे थे। निर्माण कार्य खत्म होते ही प्लेटफार्म एक, दो एवं तीन पर गड्ढा बनना प्रारंभ हो गया। कई बार रेल यात्री ट्रेन पकड़ने के दौरान गड्ढे में गिर चुके हैं। अब गड्ढों को छिपाने के लिए सीमेंट बालू से भरा जा रहा है। इस मामले में आइओडब्लू सिमरन ने सीपी लगाने के कार्य को नकारते हुए कहा कि चालू प्लेटफार्म को नए ढंग से तैयार करने की रणनीति है। कार्य में लगने वाले मशीन खराब रहने के कारण गति नहीं मिल पा रही है।

--------

स्टेशन भवन एवं रनिग रूम में हो रहा कार्य

स्टेशन भवन एवं रनिग रूम के बीच बचे हुए कार्य में तेजी आ गई है। आइओडब्लू ने बताया जीएम के कार्यक्रम में फेरबदल होने की संभावना है। नए रनिग रूम के ऊपरी तल्ला को पूर्ण किया जा रहा है, जबकि स्टेशन भवन का कार्य में भी गति लाई गई है। नए बन रहे फुट ओवर ब्रिज के कार्य में थोड़ा समय लगने की संभावना है। मेमू शेड में भी तैयारी जोरों पर है।

chat bot
आपका साथी