मध्य विद्यालय केवाली में लगा ताला

जमुई। बाबूडीह पंचायत स्थित मध्य विद्यालय केवाली अनिश्चितकालीन बंदी का शिकार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Feb 2018 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2018 05:57 PM (IST)
मध्य विद्यालय केवाली में लगा ताला
मध्य विद्यालय केवाली में लगा ताला

जमुई। बाबूडीह पंचायत स्थित मध्य विद्यालय केवाली अनिश्चितकालीन बंदी का शिकार हो गया है। यहां बता दें कि 30 जनवरी को विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे बीईओ रमाशंकर साह के समक्ष हीं दो पक्षों में ¨हसक झड़प हो गई थी। मामला वीएसएस के गठन से जुड़ा है। उपरोक्त दिन उसी विवाद का निपटारा करने बीईओ केवाली गए हुए थे। ¨हसक झड़प के बाद विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने केवाली गांव निवासी भवानी ¨सह व उनके पुत्र समरेश कुमार पर नवनियुक्त सचिव कविता देवी के पति पप्पू ¨सह के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। साथ ही घटना के दूसरे दिन सहायक शिक्षक अमित कुमार के साथ विद्यालय जाने के दौरान समरेश कुमार द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इस बाबत प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बीईओ द्वारा अग्रसारित आवेदन के आलोक में सोनो थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। घटना से भयभीत शिक्षक-शिक्षिका ने विद्यालय जाना छोड़ दिया। लिहाजा शुक्रवार से मध्य विद्यालय केवाली अनिश्चितकालीन बंद हो गया है।

----------

प्रभारी व सचिव पति को किया नामजद

वहीं दूसरी ओर वार्ड नंबर 12 के वार्ड सदस्य परमानंद ¨सह के भाई भवानी ¨सह ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार व सचिव पति पप्पू ¨सह को उक्त घटना का जिम्मेदार बताते हुए सोनो थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप लगाया कि प्रभारी के इशारे पर ही सचिव पति ने उन पर चाकू से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। अपने आवेदन में भवानी ¨सह ने बताया है कि वार्ड सदस्य विद्यालय का पदेन अध्यक्ष होता है। मगर विद्यालय प्रभारी ने उनकी अनुपस्थिति में अवैध ढंग से पप्पू ¨सह की पत्नी को सचिव बना दिया। 30 जनवरी को प्रभारी के इशारे पर ही पप्पू ¨सह ने जान मारने की नीयत से उन पर चाकू से हमला कर दिया जिससे वह लहूलुहान व जख्मी हो गया था।

-----------

क्या है मामला

दरअसल, वार्ड सदस्य परमानंद ¨सह के भाई भवानी ¨सह का आरोप है कि 10 जुलाई 2017 को विद्यालय शिक्षा समिति का पुनर्गठन पूरी तरह अवैध ढंग से किया गया था। इसे लेकर विभागीय पदाधिकारियों को शिकायती पत्र भी भेजा था। वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने स्पष्ट किया कि उक्त बैठक में वार्ड सदस्य उपस्थित नहीं हो पाए थे। लिहाजा, वहां उपस्थित मुखिया, अभिभावक आदि के निर्णयानुसार विद्यालय शिक्षा समिति के गठन का कार्य पूरा कर लिया जाए।

chat bot
आपका साथी