अब सरकारी कार्यालय में कोरोना ने दी दस्तक

जमुई। जिले में कारोना वायरस ने सरकारी कार्यालय में दस्तक दे दी है। आबकारी विभाग के एक संक्रमित सहित जिले में बुधवार को पांच नए संक्रमितों की पहचान हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 07:56 PM (IST)
अब सरकारी कार्यालय में कोरोना ने दी दस्तक
अब सरकारी कार्यालय में कोरोना ने दी दस्तक

जमुई। जिले में कारोना वायरस ने सरकारी कार्यालय में दस्तक दे दी है। आबकारी विभाग के एक संक्रमित सहित जिले में बुधवार को पांच नए संक्रमितों की पहचान हुई। राहत की खबर यह रही कि बुधवार को आठ संक्रमितों ने कोरोना को मात देकर जिदगी की जंग जीत ली और अस्पताल छुट्टी पाई।

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि पांच नए संक्रमित में एक महिला सहित चार प्रवासी हैं। इसमें सदर प्रखंड के बोधवन तालाब, आबकारी विभाग के कर्मी, अलीगंज के मिर्जागंज, गिद्धौर के मौरा और खैरा के एक-एक संक्रमित शामिल हैं। महिला संक्रमित को कोविड अस्पताल गिद्धौर तथा अन्य को आइटीआइ इंदपै स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी के ट्रैवल हिस्ट्री व संपर्क के बारे में जानकारी ली जा रही है। चारों प्रवासी कोलकाता, फरीदाबाद, असम और चेन्नई से जमुई पहुंचे थे। जिले में संक्रमितों की संख्या 84 हो गई जिसमें अब तक इलाज के बाद 60 कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। एक की पूर्व में मौत हो चुकी है। इस तरह जिले में फिलवक्त कोरोना के 23 एक्टिव केस हैं।

----------

आठ हुए अस्पताल से डिस्चार्ज

कोरोना से जंग लड़कर आठ और संक्रमितों ने उसे मात दे दी और अस्पताल से छुट्टी पाई। अस्पताल से बाहर आने के दौरान उनके चेहरे विजेताओं वाली मुस्कान थी तो स्वास्थ्य कर्मी सहित चिकित्सक आत्मविश्वास से लबरेज थे। ठीक होने वालों में बरहट प्रखंड के कटौना के एक, अलीगंज के मिर्जागंज के एक, सिकंदरा के फतेहपुर के एक व धारसंडा के दो, सदर के एक, खैरा के एक और झाझा के सिरचंद के एक शामिल हैं। अस्पताल से बाहर आने के बाद इनलोगों ने हाथ हिलाकर इलाजरत मरीजों का हौसला बढ़ाया।

chat bot
आपका साथी