ठनका से तीन बालक सहित पांच की मौत, आधा दर्जन जख्मी

जमुई। गुरुवार की शाम आसमान से मौत बरसी। जिले में चार अलग-अलग जगहों पर वज्रपात की घटना में तीन बालक सहित पांच की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से लोग जख्मी हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:14 AM (IST)
ठनका से तीन बालक सहित पांच की मौत, आधा दर्जन जख्मी
ठनका से तीन बालक सहित पांच की मौत, आधा दर्जन जख्मी

जमुई। गुरुवार की शाम आसमान से मौत बरसी। जिले में चार अलग-अलग जगहों पर वज्रपात की घटना में तीन बालक सहित पांच की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से लोग जख्मी हो गए। वज्रपात की सबसे ज्यादा दिल दहला देने वाली इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिननगर गांव के पश्चिम आहार के समीप हुई जहां दो बालक व एक अधेड़ की मौत हो गई। दोनों बालक बहियार में मवेशी चरा रहे थे जबकि अधेड़ खेती कार्य में लगा था। मृतक की पहचान नागोडीह गांव निवासी रामशीष यादव 45 तथा दीननगर निवासी मु. मिराज के पुत्र खुशदिल 14 एवं मु. जसीम के पुत्र करीम 13 के वर्ष के रूप में हुई है।

दूसरी घटना में सिकंदरा के धधौर गांव निवासी चंदर ठाकुर की 32 वर्षीय पत्नी जनता देवी वज्रपात से मौत हो गई। घटना के वक्त वह धान की रोपनी में लगी थी। तीसरी घटना बरहट थाना क्षेत्र के लकरा गांव में हुई जिसमें मोहन पासवान के 14 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार की मौत हो गई। बताया जाता है कि ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के सातवीं कक्षा का छात्र विशाल संभावित बारिश को देखते हुए छत पर कपड़ा उतारने गया था। इसी दौरान वज्रपात हो गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सोनो प्रखंड के अगहरा गांव में वज्रपात की चपेट में आकर सात लोग जख्मी हो गए। सभी लोग बहियार में धान की रोपनी कर रहे इसी दौरान वज्रपात के झटके से जख्मी हो गए। जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वजन ने बताया कि चार लोगों को सदर अस्पताल लाया गया है जबकि 3 लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। घायलों में भोजल यादव, अंतरी देवी, अंशु कुमारी, सुलाना देवी, अनिल यादव, अंजली देवी शामिल है।

chat bot
आपका साथी