Chirag Paswan: हाजीपुर या जमुई? आखिर किस सीट से चुनाव लड़ेंगे मोदी के 'हनुमान', खुद बताई सारी बात

चिराग पासवान जमुई या हाजीपुर दोनों में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक इसका फैसला नहीं हुआ है। चिराग पासवान ने चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी लेती है। वे हाजीपुर या फिर जमुई जहां से लड़ाएंगे वहीं से वे चुनाव लड़ेंगे लेकिन जमुई से उनका नाता जुड़ा रहेगा।

By Arvind Kumar Edited By: Abhishek Pandey Publish:Tue, 20 Feb 2024 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 20 Feb 2024 09:18 PM (IST)
Chirag Paswan: हाजीपुर या जमुई? आखिर किस सीट से चुनाव लड़ेंगे मोदी के 'हनुमान', खुद बताई सारी बात
हाजीपुर या जमुई? आखिर किस सीट से चुनाव लड़ेंगे मोदी के 'हनुमान', खुद बताई सारी बात

जागरण टीम, जमुई। केंद्रीय विद्यालय, झाझा के भवन के उद्घाटन के दौरान जमुई सांसद व लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने मंगलवार को कहा है कि चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी लेती है। 2014 में वे एक नेता के रूप में जमुई पहुंचे थे। 2019 से 2024 के दौरान उनकी भूमिका एक बेटे के रूप में हो गई। आने वाले समय में राष्ट्रीय नेताओं का निर्णय सर्वोपरि होगा। वे हाजीपुर या फिर जमुई, जहां से लड़ाएंगे, वहीं से वे चुनाव लड़ेंगे, लेकिन जमुई से उनका नाता जुड़ा रहेगा।

उन्होंने कहा कि जमुई वासियों ने उन्हें काफी प्यार दिया। पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में कई बाधाओं से गुजरना पड़ा। अब समय आ गया है कि एक नेता के रूप में नहीं, एक बेटा के रूप में वे जमुई की सेवा करें। जिस देश या राज्य का शैक्षणिक स्तर बढ़िया रहता है, उसकी विकास दर अधिक रहती है। इसी कारण सांसद बनने के बाद उन्होंने जमुई में एक केंद्रीय विद्यालय की स्थापना की। तब, राज्य एवं केंद्र के बीच तालमेल नहीं रहने से जिला प्रशासन ने विद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध नहीं कराई।

चिराग ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से बात कर विद्यालय के लिए रेलवे की भूमि ली। केंद्र सरकार ने पांच मेडिकल कॉलेज देने की घोषणा की। उसमें से एक कॉलेज जमुई को मिला। दो वर्ष के अंदर कॉलेज का भवन निर्माण पूरा हो जाएगा।

'झाझा-बटिया रेलखंड की स्वीकृति दिलाई'

उन्होंने बताया कि झाझा-बटिया रेलखंड की स्वीकृति दिलाई। इसमें तीन हजार करोड़ खर्च होंगे, जिसके लिए सरकार ने 400 करोड़ की स्वीकृती दी है। जमुई व सिमुलतला रेलवे स्टेशन को अमृत भारत में शामिल करने के अलावा झाझा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा को बेहतर करने का कार्य उन्होंने किया। पासपोर्ट कार्यालय खेलने एवं एफसीआइ गोदाम का कार्य हुआ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय विद्यालय के उपायुक्त सोमा घोष, लोजपा नेता संजय पासवान, पूर्व विधायक डा. रविंद्र यादव, राष्ट्रदीप सिंह, जीवन सिंह आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व चिराग पासवान के काफिले को कार्यकर्ताओं ने रोकते हुए पुनः एक बार जमुई लोक सभा सांसद सीट पर चुनाव लड़ने की मांग की। सांसद ने कहा कि वे अपने परिवार से अधिक इस क्षेत्र के आभारी हैं। उन्होंने फिर कहा कि चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी की बैठक में होगा।

ये भी पढे़ं- 'अनजाने में सही, तेजस्वी ने मान लिया कि...' पूर्व डिप्टी CM पर भाजपा का तंज; 'माई-बाप' पर छिड़ी सियासी जंग

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: सदन में हंगामा... हद दिखाने से लेकर औकात बताते रहे माननीय; 10 मिनट तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा

chat bot
आपका साथी