Bihar Board 10th Result: ये छात्र हो सकते हैं बिहार टॉपर, बोर्ड ने 28 बच्चों का किया वेरिफिकेशन

BSEB Bihar Board Matric Result 2023 बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में जमुई के बच्चों का जलवा दिख सकता है। बताया जा रहा है रि सिमुलतला आवासीय विद्यालय समेत जिले से तीन दर्जन से अधिक बच्चों को बोर्ड ने सत्यापन के लिए बुलाया था।

By Ashish Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 03:28 PM (IST) Updated:Fri, 31 Mar 2023 12:51 PM (IST)
Bihar Board 10th Result: ये छात्र हो सकते हैं बिहार टॉपर, बोर्ड ने 28 बच्चों का किया वेरिफिकेशन
जिले के तीन दर्जन से अधिक छात्रों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आया बुलावा

जमुई, जागरण संवाददाता। BSEB Matric Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा शुक्रवार 31 मार्च को जारी होने वाली है। परीक्षा में शामिल बच्चे सहित अभिभावक रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इस साल मैट्रिक परीक्षा परिणाम में जमुई के बच्चों का जलवा देखने को मिल सकता है। संभव है कि राज्य स्तर पर इन बच्चों ने टॉपर्स की लिस्ट में बाजी मारी हो।

दरअसल, बिहार बोर्ड ने जिले के तीन दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को सत्यापन के लिए पटना बुलाया था। बताया जाता है कि इन बच्चों से सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के लिखावट का मिलान किया गया और विषय से संबंधित मौखिक प्रश्न पूछे गए। इनमें कुछ बच्चे परिणाम को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि, परीक्षा फल प्रकाशन के बाद ही जिले की सफलता की सही तस्वीर सामने आएगी।

सिमुलतला आवासीय के सबसे अधिक बच्चे शामिल

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे अधिक बच्चों का सत्यापन करने की बात बताई जाती है। इस विद्यालय के 28 परीक्षार्थियों को बुलाया गया था। इनमें अर्पिता, अनुष्का, नायरा, मनु, आयुषी, आयुषी, भव्या, ज्योति, आस्था अश्वनी, रौशन, प्रभात, सावन, मयंक, शुभम, शुभम, निशांत, शुशांत, विद्याभूषण, मीमांसा, अंशिका, सुषमा, सुनेहा, राहुल, पंखुड़ी, हिमांशु, सुधांशु शेखर के नाम शामिल है।

अन्य सरकारी स्कूल के दस परीक्षार्थी शामिल

जिले के प्रखंडों के अन्य सरकारी विद्यालयों के दस परीक्षार्थियों को भी बोर्ड का बुलावा आया था। इसमें अलीगंज प्रखंड के तीन परीक्षार्थी शामिल है। इसमें जनता हाईस्कूल अलीगंज के अंकित कुमार, उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्चागंज की अनुप्रिया और अंकित कुमार शामिल हैं। इसी प्रकार बरहट प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय गुगुलडीह के तीन परीक्षार्थियों में शामिल अमित कुमार, अनीश राज और प्रेम सागर पांडेय भी बुलाए गए थे।

इसके अलावा सोनो प्रखंड के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय सोनो की अनामिका कुमारी, चकाई प्रखंड के एसके हाईस्कूल चकाई के श्याम देव कुमार शाह, गिद्धौर प्रखंड के प्लस टू अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर के ऋतिक तिवारी, प्लस टू महाराजा चंद्रचूड़ विद्यामंदिर के अंकेश कुमार का भी सत्यापन बोर्ड में हो चुका है। यहां बता दें कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्चागंज की चांदनी कुमारी ने इंटर में साइंस संकाय में जिला टाप किया था।

डीईओ बोले- बच्चों को सीधे बोर्ड ने बुलाया

हालांकि, जमुई डीईओ कपिलदेव तिवारी ने बताया कि बच्चों को सीधे बोर्ड द्वारा बुलाया जाता है। इसलिए कितने बच्चे जिले से सत्यापन के लिए बुलाए गए इसकी जानकारी हमें नहीं है। सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्राचार्य डा. राजीव रंजन ने बताया कि विद्यालय के 28 छात्र छात्राओं को बोर्ड द्वारा बुलाया गया है। परिणाम आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता हैं।

chat bot
आपका साथी