महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे बीएलओ

जमुई। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता सूची में सुधार कार्य को लेकर प्रखंड सभागार में बीडीओ अबतुल्य कुमार आर्य की अध्यक्षता में जीविका दीदी आंगनबाड़ी सेविकाएं एवं बीएलओ की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:08 PM (IST)
महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे बीएलओ
महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे बीएलओ

जमुई। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता सूची में सुधार कार्य को लेकर प्रखंड सभागार में बीडीओ अबतुल्य कुमार आर्य की अध्यक्षता में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविकाएं एवं बीएलओ की बैठक हुई।

जिसमें महिला मतदाताओं का नाम अधिक से अधिक संख्या में सूची में जोड़ने पर बल दिया गया। कहा कि इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि मतदाता सूची में लिगानुपात बढ़ाया जा सके। बीडीओ ने विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में महिला लिगानुपात पर गहरी चिता व्यक्त की। उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने विस क्षेत्र में अभियान चलाकर ऐसे लोगों की सूची कार्यालय में समर्पित करें, जो राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। इस कार्य में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। 240- सिकंदरा और 241- जमुई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र में प्रति 1000 पुरुषों पर महिलाओं की संख्या 850 से कम हैं। अपने अपने क्षेत्रों में 18 वर्ष पूरी कर चुकी लड़कियों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य करें। साथ ही वैसी महिलाएं जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, उनका सर्वे कर तुरंत फॉर्म भरवाने का कार्य करें। मौके पर अंचलाधिकारी शिवकुमार शर्मा, सीडीपीओ श्वेता रानी, बीएलओ भोला कुमार, शिव कुमार भगत, मनोज सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी