स्वाइन फ्लू के लिए जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): बिहार में स्वाइन फ्लू और होली पर विधि व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को जिलाधिका

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 07:10 PM (IST)
स्वाइन फ्लू के लिए जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): बिहार में स्वाइन फ्लू और होली पर विधि व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी शशिकात तिवारी ने प्रखंड मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वाइन फ्लू के लिए प्रत्येक स्टेशनों, हॉल्ट, कॉलेज, विद्यालय के अलावा रेफरल अस्पताल में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि भीड़ वाले जगहों पर स्वाइन फ्लू का बैनर लगाकर लोगों को जागरूक करते हुए उसके बचाव से संबंधित सूचना दें।

वहीं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मुन्ना प्रसाद सिंह को कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जो भी खर्च हो करें। पीपराडीह मुहल्ले का पानी महादलित के घर घुसे जाने की बात पर कार्यपालक पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि पानी की निकासी जल्द किया जाए। तत्काल पानी को मोटर के माध्यम से बाहर निकाला जाए। उस पानी से ही बीमारी पूरे मुहल्ले में फैल जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में जहा सुअर एवं मुर्गी पालन हो रहा है उसको अतिरिक्त स्थान देकर शहर से दूर करें। कार्यपालक पदाधिकारी को कहा कि शनिवार से ही शहर में डीडीटी का छिड़काव तथा मच्छर भगाने के लिए फागिंग मशीन का प्रयोग करें। रेफरल अस्पताल की जाच नित्यदिन करें कोई भी डॉक्टर छुट्टी पर नहीं रहना चाहिए। साथ रेलवे के पॉली क्लीनिक के पदाधिकारी को भी पत्र लिखकर एलर्ट रहने का निर्देश दें। रेलवे कर्मचारियों को भी जागरूक करें। कल्याण छात्रावास, आरवीसी धोड़पारन, कॉलेज, स्टेशन आदि जगहो पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाय। श्री तिवारी ने बताया कि 11 मार्च को प्रखंड़ उग्रवाद प्रभावित बाराकोला गाव में जनसेवा शिविर लगाया जायेगा। जिसकी तैयारी जल्द करने की बात कही।

इस मौके पर धमना पंचायत के सरपंच अर्चना देवी को प्रशिक्षण से संबंधित कीट प्रदान किया। एक घंटे की बैठक में जिलाधिकारी ने होली पर विधि व्यवस्था की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कई ग्रामीणों की समस्या भी सूनी और उसका निदान भी किया। इस अवसर पर सीडीपीओ कुमारी देवमणि, जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष मु. मंजूर आलम, रजला सरपंच सदानंद, बिनोद मंडल आदि कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी