मां दुर्गा की पूजा को ले उमड़ी भीड़

By Edited By: Publish:Tue, 08 Apr 2014 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 08 Apr 2014 08:01 PM (IST)
मां दुर्गा की पूजा को ले उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, जमुई : नवरात्र के नवमी को बोधवन तालाब स्थित दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना को ले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने मां की पूजा-अर्चना कर सर्वमंगल की कामना की। इस मौके पर विशाल मेला लगाया गया है। बच्चे एवं युवा मेले का भरपुर आनंद उठा रहे हैं। विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूजा समिति के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी चौकस है। मां के बज रहे गीतों से पूरा वातावरण गुंजायमान है। पूजा समिति के अध्यक्ष विजय कुमार साव ने बताया कि बुधवार की संध्या प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

संवाद सूत्र, सिमुलतला के अनुसार नौवीं को टेलवा दुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालु सुबह से ही कतारबद्ध होकर पूजा-अर्चना के लिए खड़े देखे गए। रामनवी के दिन मंदिर परिसर में भव्य मेला का आयोजन किया गया।

फोटो- 8 जमुई-4

कैप्शन- सैलानियों के द्वारा स्थापित माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा सिमुलतला में।

माता अन्नपूर्णा की हुई पूजा

संवाद सूत्र, सिमुलता (जमुई) : हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सिमुलतला के एक सैलानी परिवार द्वारा माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। वयोवृद्ध नौनी गुप्ता कहते हैं कि माता अन्नपूर्णा सिमूलतला की सारी गरीबी को हर लेंगी। माता की पूजा उदयन कोठी में विगत पाच-छ: वर्षो से कर रहा हूं। उन्होंने बताया की इस मौके पर सपरिवार सिमुलतला में रहकर पूजा-पाठ करते है।

chat bot
आपका साथी