छठ घाटों पर दिखा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

छठव्रत को लेकर प्रशासन द्वारा किया गया इंतजाम इस बार बेहतर दिखा। सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम था । संगम घाट की साफ सफाई के साथ साथ गली मुहल्लों की सफाई देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 05:31 PM (IST)
छठ घाटों पर दिखा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
छठ घाटों पर दिखा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

जहानाबाद । छठव्रत को लेकर प्रशासन द्वारा किया गया इंतजाम इस बार बेहतर दिखा। सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम था । संगम घाट की साफ सफाई के साथ साथ गली मुहल्लों की सफाई देखने को मिली। इसमें सिर्फ प्रशासन ही नहीं बल्कि स्थानीय लोगों का भी सहयोग काफी रहा। संगम घाट पर साफ सफाई कर पानी को स्वच्छ बनाया गया था वहीं घाट स्थित सीढि़यों की भी रंगाई पुताई की गयी थी । पुल के नीचे टेंट लगाकर कचरे को ढका गया था। स्वयं जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष तथा एसपी मनीष संगम घाट पर मौजूद थे। वे लोग वही से पूरी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी ले रहे थे। इधर उपविकास आयुक्त रामरूप प्रसाद, एडीएम रमेश कुमार झा, एएसपी पंकज कुमार, एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, नगर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ¨सह,सीओ सुनील कुमार शाह तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी वसंत कुमार आदि लोग भी संगम घाट सहित अन्य घाटों पर मौजूद थे। एसएसबी तथा बिहार पुलिस के जवान तो तैनात थे ही बड़ी संख्या में महिला पुलिस की भी तैनाती की गई थी। अस्पताल मोड़ से लेकर संगम घाट तक जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। ड्रोन कैमरे से इसकी निगरानी की जा रही थी। वहीं व्रतधारियों को कपड़ा बदलने के लिए भी चें¨जग रुम की व्यवस्था की गयी थी। घाट पर नजर रखने के लिए वाच टावर भी बनाया गया था।इतना ही नहीं बीच नदी में लाईट टॉवर भी बनाए गए थे। गहरे पानी में जाने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर एसडीआरएफ की टीम की भी तैनाती की गई थी। डीएम-एसपी सहित कई अन्य अधिकारी एसडीआरएफ के साथ नदी में सैर भी कर रहे थे। तैनात जवान घाट के चारों ओर स्थिति पर नजर रखे हुये थे।

इधर काको तथा दक्षिणी घाट पर भी प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। काको सूर्यमंदिर पर बीडीओ डॉ अजय कुमार, थानाध्यक्ष संजय शंकर आदि लोग मौजूद थे। दक्षिणी सूर्यमंदिर पर भी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। वहां भी बड़ी संख्या में सशस्त्र बल एवं महिला पुलिस की तैनाती की गई थी।

chat bot
आपका साथी