मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के अनुपालन के प्रति उदासीन होते जा रहे लोग

जहानाबाद। बाजार की स्थिति अब पहले की तरह समान्य दिखती है पर कोरोना के बढ़ते मरीज के बाबजूद भी कहीं कोई सतर्कता नहीं दिख रही है। सुबह से लेकर शाम तक भीड़ का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 06:13 AM (IST)
मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के अनुपालन के प्रति उदासीन होते जा रहे लोग
मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के अनुपालन के प्रति उदासीन होते जा रहे लोग

जहानाबाद। बाजार की स्थिति अब पहले की तरह समान्य दिखती है पर कोरोना के बढ़ते मरीज के बाबजूद भी कहीं कोई सतर्कता नहीं दिख रही है। सुबह से लेकर शाम तक भीड़ का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। संक्रमण के खतरे वाले जगहों पर भी लोग भीड़ लगा रहे हैं। सब्जी मंडियों समेत अन्य दुकानों पर लोग शारीरिक दूरी को भूल भीड़ बनाकर खड़े रहते हैं।प्रशासन के निर्देश व आग्रह के बाबजूद भी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं । अधिकांश लोग बिना मास्क के हीं भीड-भाड बाले जगह पर चले जा रहे हैं ।

जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कहीं अधिक बढ़ता दिखाई दे रहा है।

शहर के मुख्य बाजार में सुबह से लोगों का आना शुरू हो जाता है। जिसके चलते कई बार जाम की स्थिति भी बनती दिखाई देती है।

इसे लेकर प्रशासन भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है। बाजार में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जाता है। कई स्थानों पर तो भीड़ बेहद खतरनाक तरीके से लगी रही है। किसी भी स्थान पर भीड़ न लगने देने के लिए प्रशासन की ओर से गाइड लाइन जारी की गई है। इसके बावजूद भी दुकानदार सभी नियमों को ताक पर रखकर लोगों को संक्रमण की आग में झोकने का काम कर रहे हैं।दुकानों पर साफ सफाई का भी इंतजाम दिखाई नहीं देता है। रविवार के दिन होने के कारण लोग बाजार में ज्यादा मिल रहे थे। आवश्यक सामानों की खरीददारी तो की जा रही थी लेकिन कहीं भी संक्रमण से बचाव के प्रति सक्रियता नहीं दिख रही थी।

chat bot
आपका साथी