हुलासगंज में होगी 36 पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती

जहानाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हुलासगंज में दो मई को तीसरे चरण के लिए होने वा

By Edited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 09:38 PM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 09:38 PM (IST)
हुलासगंज में होगी 36 पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती

जहानाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हुलासगंज में दो मई को तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान की तैयारी पुरी कर ली गई है। जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को भयमुक्त निष्पक्ष चुनाव कराने का निर्देश दिया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 36 पेट्रोलिंग पार्टी को प्रतिनियुक्त किया गया है। 15 सेक्टरों में विभाजित कर अलग-अलग सेक्टर दंडाधिकारियों को निष्पक्ष चुनाव की जवाबदेही सौंपी गई है। डीएम ने प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को हरहाल में भयमुक्त चुनाव कराने का निर्देश दिया है। नौ कोषांगों का गठन करते हुए सभी कोषांगों के पीठासीन पदाधिकारियों को तत्पर रहने हेतु निर्देशित किया गया है। 119 मतदान केंद्रों में 46 को अंतिसंवेदनशील, 41 नक्सल प्रभावित, 18 संवेदनशील तथा 14 को सामान्य घोषित किया गया है।

हुलासगंज में कुल 64 हजार 264 मतदाता सोमवार को मतदान करेंगे। चुनाव मैदान में 619 प्रत्याशियों में मुखिया पद के 128, पंसस के 70, सरपंच के 57, वार्ड सदस्य के 293 एवं पंच के 70 प्रत्याशी हैं। सभी पदाधिकारियों को निर्धारित समय पर योगदान देने का निर्देश दिया है। डीएम ने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों को विभिन्न कलस्टर सेंटर से समय पर मतदान केंद्रों पर पहुंचते हुए वोटिंग शुरू कराने हेतु निर्देशित किया है।

प्रखंड स्तरीय नियंत्रण कक्ष में आतुर वाहन के साथ चिकित्सकों व जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया है। फायर ब्रिगेड के पदाधिकारियों को दमकल की गाड़ियों के साथ तैनात रहने हेतु निर्देशित किया गया है। क्यूआरटी के पदाधिकारियों को किसी भी अप्रिय घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी