विधायकों ने बढ़ाया कार्यपालक सहायकों का हौसला

जहानाबाद । समाहरणालय के समीप हड़ताली कार्यपालक सहायकों का शनिवार छठे दिन भी धरना जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 11:26 PM (IST)
विधायकों ने बढ़ाया कार्यपालक सहायकों का हौसला
विधायकों ने बढ़ाया कार्यपालक सहायकों का हौसला

जहानाबाद । समाहरणालय के समीप हड़ताली कार्यपालक सहायकों का शनिवार छठे दिन भी धरना जारी रहा। जिले के तीनों विधायकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर उनलोगों का हौसला अफजाई किया। मौके पर जहानाबाद के विधायक कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने कहा कि कार्यपालक सहायकों को सरकार द्वारा सड़क पर आंदोलन करने के लिए मजबूर किया गया है। सरकार दमनकारी नीति अपनाकर जायज मांगों को दबाना चाहती है।

धरना में घोसी के विधायक रामबली सिंह यादव ने कहा कि सत्ता में बैठे कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जो कमीशन के लोभ में पुंजीपति के हाथों सबकुछ बेचना चाहती हैं।उन्होंने कहा कि 10 वर्षों से विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कार्यपालक सहायकों को दक्षता परीक्षा के नाम पर बेल्ट्रोन जैसी निजी कंपनी के हाथों सौंपकर शोषण करने का प्रयास सरकार कर रही है।मखदुमपुर विधायक सतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार कार्यपालक सहायकों के साथ दमनकारी नीति अपनाकर कार्य लेना चाहती है। सरकार के गलत मंसुबे को हमलोग पूरा होने नहीं देंगे।उन्होने कहा कि चौधरी कमेटी की अनुशंसा पर 2018 में कार्यपालक सहायकों के हितार्थ जो कानून बनाये गये थे, जिसे निष्प्रभावी करने का प्रयास किया जा रहा है। संघ के जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने विधायकों का आभार व्यक्त कहा की सभी के सहयोग से हमलोगों को न्याय जरूर मिलेगा। इस दौरान गोपगुट के रामाधार शर्मा, मृत्युंजय कुमार, जिला संयोजक राजेश कुमार, मिडिया प्रभारी रविश रंजन, मनीष, महेश, अभिषेक, राजीव, धीरज, विवेक, रणवीर,आकाश, पिन्टु,रंजन, अखिलेश, अनिल, मंतोष सहित कार्यपालक सहायक मौजूद थे।

संवाद सहयोगी काको, जहानाबाद,

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने शनिवार की देर शाम काको थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने आपराधिक गतिविधियों एवं घटनाओं की समीक्षा किया तथा लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया।इसे लेकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के मुद्दे पर भी कई आवश्यक दिश निर्देश दिया गया। एसपी द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर आवश्यक निर्देश दिया गया।उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव को देखते हुए पुलिस पदाधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने की जरूरत है।साथ ही क्षेत्र में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसका पूरा ध्यान रखने का सख्त निर्देश दिया गया । अभिलेखों का निरीक्षण कर गंभीर कांडों की भी समीक्षा करते हुए एसपी ने लूट ,हत्या सहित गंभीर कांडों के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। वाहन चेकिग, रात्रि गश्ती बैंक एटीएम पर पैनी नजर रखने शराब कारोबार के खिलाफ छापेमारी का सख्त निर्देश दिया ।इस मौके पर थानाध्यक्ष अक्षयवर सिंह, उदय शंकर सिंह, समेत थाने में पदास्थापित सभी पदाधिकारी मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी