कन्वेंशन में विधान सभा घेराव पर चर्चा

स्थानीय अम्बेडकर छात्रावास में आयोजित छात्र युवा कन्वेंशन के समापन अवसर पर आगामी 28 मार्च को विधानसभा घेराव को सफल बनाए जाने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 03:04 AM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 03:04 AM (IST)
कन्वेंशन में विधान सभा घेराव पर चर्चा
कन्वेंशन में विधान सभा घेराव पर चर्चा

जहानाबाद। स्थानीय अम्बेडकर छात्रावास में आयोजित छात्र युवा कन्वेंशन के समापन अवसर पर आगामी 28 मार्च को विधानसभा घेराव को सफल बनाए जाने का निर्णय लिया गया। आइसा के राज्य सचिव शिव प्रकाश ने कहा कि शिक्षा-रोजगार के घोटाले, दलित-गरीब-अल्पसंख्यक की शिक्षा, रोजगार के अधिकार पर हमले व अम्बेडकर-कस्तुरबा-अल्पसंख्यक विद्यालय व छात्रावास की कुव्यवस्था, उपेक्षा के खिलाफ विधान सभा का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की नीतीश सरकार दोनों ही दलित तथा छात्र विरोधी है।

एक तरफ शिक्षा में भारी भ्रष्टाचार है तो दूसरी ओर दलित, कमजोर वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृति में लगातार कटौती की जा रही है। निजी तकनीकी शिक्षण संस्थानों में बिहार से बाहर पढ़ने वाले दलित छात्रों की छात्रवृति बीच में ही रोक दी गई थी। जिसके कारण उनका भविष्य अधर में लटक गया। इस मौके पर इंनौस के राज्य सचिव नवीन कुमार ने कहा कि रोजगार के नाम पर नौजवानों को न्यूनतम मानदेय देकर काम कराया जा रहा है। इस मौके पर संतोष केसरी, आदेश चतुर्वेदी, शिव कुमार बबलू, अजीत कुमार, राजीव रंजन कुमार, अखिलेश कुमार रवि आदि लोगों ने भी अपना विचार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी