सरकार उपवास पर

संवाद सहयोगी, करपी अरवल चालीस साल तक किसानों को लूटने एवं ठगने वाले कांग्रेसी पद यात्रा कर रहे हैं

By Edited By: Publish:Tue, 31 Mar 2015 09:05 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2015 04:02 AM (IST)
सरकार उपवास पर

संवाद सहयोगी, करपी अरवल

चालीस साल तक किसानों को लूटने एवं ठगने वाले कांग्रेसी पद यात्रा कर रहे हैं तो नीतीश सरकार उपवास पर बैठ कर नाटक करने में लगी हुई है। उक्त बातें प्रेस वार्ता में स्थानीय सांसद डा अरुण कुमार ने कर्ह। पांच अप्रैल को रालोसपा द्वारा पटना में आयोजित महारैली की सफलता के लिए करपी एवं वंशी प्रखंड के गांवों में जनसंपर्क अभियान के पश्चात आयोजित प्रेस वार्ता में सांसद ने कहा कि नौ संशोधन के बाद भूमि अधिग्रहण बिल को लाया गया है।

कांग्रेस सरकार में भूमि अधिग्रहण सर्किल रेट में होता था। लेकिन अब भूमि अधिग्रहण के लिए सरकार ने नया कानून बनाया है जो किसानों के हित में है। अब भूमि अधिग्रहण के बदले सरकार बाजार भाव से चार गुणा अधिक राशि किसानों को देगी। कांग्रेस सरकार ने किसानों से हरियाणा में जमीन लिया और पैसठ हजार करोड़ में माल और मोल बनाने के लिए बेच दिया। नीतीश सरकार ने दस चीनी मिलों को सौदागरों के हाथों बेच दिया। नौबतपुर में चीनी मिल के लिए भूमि अधिग्रहण कर विजन माल्या को दे दी जिसपर बियर की फैक्ट्री खुल गयी तो बिटटा में किसानों की भूमि का अधिग्रहण कर उसे छह साल के लिए पूंजीपतियों को लीज पर दे दी गई। दोनों सरकारें किसानों को केवल लूट रही हैं। आज झुठमूठ का नाटक करने में लगी है। सांसद ने कहा कि रालोसपा खेत खलिहान में काम करने वाले मजदूरों के लिए काम करती है। नीतीश सरकार किसानों का धान नहीं खरीद रही है जबकि पैसे की कोई कमी नहीं है। कोई न कोई बहाना बनाकर किसान का धान इसलिए नहीं खरीदा जा रहा है कि उसे अनुदान देना पड़ेगा।

सांसद ने कहा कि हमीदनगर परियोजना के लिए हमने पूर्व में 110 करोड़ दिलाया था लेकिन नीतीश सरकार में यह काम पूरा नहीं हो सका। हमीदनगर एवं कोयल परियोजना के जीर्णोद्धार के लिए पुन: राशि उपलब्ध करा दी जायेगी। जहानाबाद के सेंट्रल स्कूल के लिए छत्तीस करोड़ दिलाया गया है।

chat bot
आपका साथी